Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPUMS Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, यहां से भरें ऑनलाइन फॉर्म

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) सैफई इटावा की ओर से विभिन्न पदों के अंतर्गत भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2024 निर्धारित है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज से आवेदन कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 28 Dec 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
UPUMS Recruitment 2023 के लिए 10 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (UPUMS), सैफई, इटावा की ओर से स्टेनोग्राफर, डायटीशियन, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट, रिशेप्सनिस्ट, लाइब्रेरियन सहित अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2024 तय की गई है।

इस भर्ती में भाग लेने के इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म UPUMS की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

UPUMS Various Post Vacancy 2023: कैसे भरें ऑनलाइन फॉर्म

  • आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको What's New सेक्शन में जाकर भर्ती से सम्बंधित लिंक Click here to apply against ADVT-34 (Group B & C Post) पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको नए पेज पर Click here to register new user पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद आप Click here to login already registered user's पर क्लिक करके अन्य जानकारी भरकर अपलोड करें।
  • अंत में निर्धारित किया गया शुल्क जमा करके आवेदन पत्र सबमिट कर दें और फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

UPUMS Recruitment 2023 Online form Direct Link

UPUMS Saifai Recruitment: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना आवेदन शुल्क के एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण नहीं मानी जाएगी। सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 2360 रुपये (GST शुल्क सहित) और एससी/ एसटी वर्ग के लिए 1416 रुपये (GST शुल्क सहित) निर्धारित है।

UPUMS Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) में शामिल होना होगा। सीबीटी एग्जाम में सफल उम्मीदवारों को अगले चरण स्किल टेस्ट/ इंटरव्यू (सहायक सुरक्षा अधिकारी के लिए)/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Assam Assistant Teacher Recruitment: असम में सहायक अध्यापक पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 2 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन