Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPUMS Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक भर सकते हैं फॉर्म

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के कुल 535 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है जो 14 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 26 Feb 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
UPUMS Recruitment 2024: नर्सिंग ऑफिसर पदों के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। मेडिकल क्षेत्र में करियर बनाने की सोच रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज सैफई, इटावा की ओर से नर्सिंग ऑफिसर के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रॉसेस शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 14 मार्च 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से UPUMS की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

UPUMS Nursing Officer Recruitment 2024: योग्यता एवं मापदंड

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बीएससी नर्सिंग उत्तीर्ण किया हो या डिप्लोमा इन नर्सिंग (GNM) के साथ दो वर्ष कार्य करने का अनुभव प्राप्त होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी का स्टेट नर्सिंग कॉउंसिल में रजिस्टर्ड होना आवश्यक है।

अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 18 वर्ष से कम और अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

UPUMS Nursing Officer Bharti 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। यहां आपको पहले न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा और इसके बाद अन्य ऑलरेडी रजिस्टर्ड लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 2360 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी एवं एसटी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 1416 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- NABARD SO Recruitment 2024: नाबार्ड में स्पेशलिस्ट पदों पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई