Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPUMS Recruitment 2024: यूपीयूएमएस इटावा में ग्रुप-C के विभिन्न पदों पर आवेदन शुरू, ये रही भर्ती डिटेल

उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज में सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट स्टेनोग्राफर जूनियर मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर फार्मासिस्ट ग्रेड 2 समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 24 अगस्त 2024 तय की गई है। ऐसे में पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
UPUMS Recruitment 2024 भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी गवर्नमेंट जॉब की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 24 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन माध्यम से UPUMS की ऑफिशियल वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया रन कर सकते हैं। वेबसाइट के अलावा इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिए गए है जिस पर क्लिक करके आप असानी से फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार 10+2/ बीफार्मा/ संबंधित क्षेत्र में बैचलर डिग्री/ सर्टिफिकेट आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही कुछ पदों के लिए अभ्यर्थी को टाइपिंग का ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं।
  • अब रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नए पोर्टल पर पहले Click here to register new user पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें।
  • अब Click here to login already registered user's लिंक पर क्लिक करके अन्य जानकारी अपलोड करें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 82 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के 30 पदों, स्टेनोग्राफर के 30 पदों, जूनियर मेडिकल रिकॉर्ड ऑफिसर के 3, फार्मासिस्ट ग्रेड 2 के 10, जूनियर साइकोथरेपिस्ट के 5 एवं जूनियर ऑक्युपेशन थेरेपिस्ट के 4 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Railway Paramedical Recruitment 2024: रेलवे में पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 17 अगस्त से होंगे शुरू