Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क, कैशियर एवं मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन इस डेट से

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक में क्लर्क कैशियर एवं मैनेजर के कुल 232 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2024 तक पूर्ण की जा सकेग। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता अवश्य चेक कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:38 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Cooperative Bank Recruitment 2024 के लिए आवेदन 1 अप्रैल से होंगे शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक की ओर से क्लर्क, कैशियर एवं मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस 1 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी।

आवेदन शुरू होते ही इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

Uttarakhand Cooperative Bank Recruitment 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 233 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • लिपिक/ कैशियर: 162 पद
  • कनिष्ठ शाखा प्रबंधक: 54 पद
  • वरिष्ठ शाखा प्रबंधक: 9 पद
  • उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक में सहायक प्रबंधक: 6 पद
  • प्रबंधक: 2 पद

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भरा जा सकता है। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट cooperative.uk.gov.in पर 1 से 30 अप्रैल 2024 तक भरा जा सकेगा। अगर आवेदन करते समय आपसे कोई त्रुटि हो जाती है तो उसमें संशोधन भी किया जा सकेगा। करेक्शन विंडो 7 मई तक खुली रहेगी।

अन्य आवश्यक जानकारी

उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा तिथि की जानकारी वेबसाइट, दैनिक समाचार पत्रों, प्रेस विज्ञप्ति तथा अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन में दिए गए मोबाइल नंबर पर दी जाएगी। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड केवल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किये जाएंगे, डाक या अन्य किसी भी माध्यम से एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं करवाए जाएंगे। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

यह भी पढ़ें- UP Aganwadi Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, 12वीं पास करें अप्लाई