Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bank Recruitment: विशाखापत्तनम सहकारी बैंक में पीओ के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, vcbl.in पर भरें एप्लीकेशन फॉर्म

विशाखापत्तनम सहकारी बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार बैंक में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 तक आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 10 Jan 2024 09:17 PM (IST)
Hero Image
Visakhapatnam Co-Operative Bank Recruitment 2024 के लिए जल्द करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। विशाखापत्तनम को-ऑपरेटिव बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के 30 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 सायं 4 बजे तक जारी रहेगी।

इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट vcbl.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

Visakhapatnam Co-Operative Bank Recruitment 2024: योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएट उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवार को अंग्रेजी लिखने व पढ़ने का ज्ञान होना चाहिए और तेलुगु भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 एवं से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

Bank Recruitment 2024: कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको निर्धारित किया गया शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क सभी श्रेणियों के लिए 1000 रुपये निर्धारित किया गया है।

Visakhapatnam Co-Operative Bank Vacancy 2024: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रीलिम एग्जाम में भाग लेना होगा। प्रारंभिक परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार मेंस एग्जाम में भाग ले सकेंगे। मुख्य परीक्षा संपन्न होने के बाद इसमें किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए बुलाया जाएगा। अंत में उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज होगा उनको पीओ के रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: आरआरसी जयपुर अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हुए शुरू, इस तरीके से भर सकते हैं फॉर्म