Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WBPSC SI Recruitment: फूड एण्ड सप्लाई सब-इंस्पेक्टर के 480 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल

WBPSC Food SI Recruitment 2023 पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया कल यानी बुधवार 20 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। इस चयन प्रक्रिया के माध्यम से 480 पदों पर भर्ती की जानी है। कुल पदों में से 220 पद अनारक्षित हैं जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 19 Sep 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
WBPSC Food SI Recruitment 2023: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की वेबसाइट, wbpsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

WBPSC SI Recruitment 2023: फूड एण्ड सप्लाई सब-इंस्पेक्टर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। पश्चिम बंगाल राज्य सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी बुधवार, 20 सितंबर 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द अप्लाई कर लें।

बता दें कि पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग द्वारा सब-इंस्पेक्टर की चयन प्रक्रिया के माध्यम से 480 पदों पर भर्ती की जानी है। कुल पदों में से 220 पद अनारक्षित हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, 97 पद पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति, 29 अनुसूचित जनजाति और 82 ओबीसी और शेष अन्य वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। आयोग ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू की थी।

WBPSC SI Recruitment 2023: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

पश्चिम बंगाल खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में उप-निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, wbpsc.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉग-इन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क 110 रुपये (सेवा शुल्क अलग से) का भुगतान आवेदन के समय ही करना होगा। पश्चिम बंगाल के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। हालांकि, अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को सामान्य कटेगरी के बराबर ही अप्लीकेशन फीस भरनी होगी।