Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arunachal News: 12 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या, 25 लाख रुपये की मांगी थी फिरौती

22 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश में एक बच्चे का अपहरण किया गया और उसके परिवार से 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। अपहरण के एक हफ्ते बाद बुधवार सुबह बच्चे का शव मिला। लड़के की पहचान रोहित बहादुर छेत्री के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक रोहित का आरोपियों ने 22 जुलाई को स्कूल से घर लौटते समय अपहरण कर लिया गया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 10:40 PM (IST)
Hero Image
12 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या

 डिजिटल डेस्क, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में एक लड़के का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। लड़के का 22 जुलाई को अपहरण किया गया और उसके परिवार से 25 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। अपहरण के एक हफ्ते बाद बुधवार सुबह बच्चे का शव मिला। लड़के की पहचान रोहित बहादुर छेत्री के रूप में हुई, जो अरुणाचल प्रदेश के सदिया शहर का रहने वाला था।

25 लाख रुपये की मांगी गई थी फिरौती

पुलिस के मुताबिक, रोहित का आरोपियों ने 22 जुलाई को स्कूल से घर लौटते समय अपहरण कर लिया गया था। उसके अपहरण के तुरंत बाद, उनके पिता नूर बहादुर छेत्री को फिरौती के लिए एक कॉल आया, जिसमें 25 लाख रुपये की मांग की गई।

वहीं, बेटे की अपरहरण की खबर पिता ने पुलिस में दी और रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने दो गिरफ्तारियां की हैं। पूछताछ के दौरान, संदिग्धों ने लड़के की हत्या की बात कबूल की और खुलासा किया कि उन्होंने उसके शव को कालीखोला इलाके में फेंक दिया था, जहां से उसका अपहरण किया गया था।

इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू

वहीं, अब बच्चे की हत्या के बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर इकठ्ठा हुए और इंसाफ की मांग की। गोरखा छात्र संघ ने आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग करते हुए दिगारू के पास असम-अरुणाचल प्रदेश मार्ग को अवरुद्ध कर दिया।