Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka News: कबूतर पकड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा 12 साल का बच्चा, करंट लगने से हुई मौत

कर्नाटक में हाईटेंशन बिजली के तारों में फंसे एक कबूतर को बचाने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ रहा था इस दौरान उसे करंट लगा और उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान छठी कक्षा के छात्र 12 साल के रामचंद्र के रूप में की गई है। कबूतर की भी मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव खंभे पर लटक गया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में करंट लगने से बच्चे की मौत (फोटो-फाइल फोटो)

एजेंसी, चित्रदुर्ग। कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक लड़के की बिजली के खंभे पर चढ़ने से मौत हो गई। दरअसल वो हाईटेंशन बिजली के तारों में फंसे एक कबूतर को बचाने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ रहा था, इस दौरान उसे करंट लगा और उसकी मौत हो गई। यह घटना बुधवार को हनुमापुरा गांव में हुई और मृतक की पहचान छठी कक्षा के छात्र 12 साल के रामचंद्र के रूप में की गई है।

पुलिस के अनुसार, लड़के ने बिजली के खंभे पर हाईटेंशन तारों के बीच फंसे हुए कबूतर को संघर्ष करते देखा। इस दौरान बच्चा कबूतर को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। बच्चा कबूतर को बचाने के लिए बिजली के खंभे पर चढ़ा और खुद करंट की चपेट में आ गया।

घटना की जांच में जुटी पुलिस

कबूतर की भी मौके पर ही मौत हो गई और उसका शव खंभे पर लटक गया। रामपुरा पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया और जांच शुरू कर दी है। घटना के संबंध में अभी और जानकारी सामने आना बाकी है। कर्नाटक में इससे पहले एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। राज्य के हावेरी जिले में पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाइवे पर एक सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। 

टैम्पो ट्रैवलर पुणे-बेंगलुरु नेशनल हाइवे से गुजर रहा था। इसके बाद उसने हाइवे पर पार्क लॉरी को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। ये हादसा जिले के बागडी तालुक के गुंडेनहल्ली क्रॉस के पास हुआ। इस सड़क दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में दिल दहला देने वाली वारदात, पहले पिस्टल दिखाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म, फिर पांचवीं मंजिल से फेंका

यह भी पढ़ें: US: हाइड्रोथर्मल विस्फोट से हिला येलोस्टोन नेशनल पार्क, वीडियो में कैद हुआ भयावह मंजर