Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Birthday: 13 साल की बच्ची का अनोखा कारनामा, 800 किलो बाजरे से बनाई पीएम मोदी की फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में 13 साल की एक छात्रा ने बेहद ही खास तस्वीर बनाई है। पीएम मोदी मिलेट्स (मोटे अनाज) को बढ़ावा देते हैं। इसे देखते हुए छात्रा ने 800 किलोग्राम मिलेट्स का इस्तेमाल कर उनकी तस्वीर (पोट्रेट) बनाई है। बच्ची ने लगातार 12 घंटे काम कर तस्वीर तैयार की। इससे एक नया विश्व रिकार्ड बना है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
800 किलो बाजरे से बनाई PM मोदी की फोटो

एएनआई, चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में 13 साल की एक छात्रा ने बेहद ही खास तस्वीर बनाई है। पीएम मोदी मिलेट्स (मोटे अनाज) को बढ़ावा देते हैं। इसे देखते हुए छात्रा ने 800 किलोग्राम मिलेट्स का इस्तेमाल कर उनकी तस्वीर (पोट्रेट) बनाई है।

बच्ची ने लगातार 12 घंटे काम कर तस्वीर तैयार की। इससे एक नया विश्व रिकार्ड बना है। बच्ची का नाम प्रेस्ली शेकिनाह है। छात्रा ने 17 सितंबर को नरेन्द्र मोदी के जन्मतिथि पर सम्मान देते हुए यह तस्वीर बनाई है।शेकिनाह चेन्नई के कोलपक्कम इलाके में रहने वाले प्रताप सेल्वम और संकीरानी (मां) की बेटी है।

800 किलो बाजरे का किया इस्तेमाल

प्रेस्ली चेन्नई के एक प्राइवेट स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती है। शेकिनाह ने 800 किलो बाजरे का इस्तेमाल करके 600 वर्ग फीट में पीएम मोदी की एक बड़ी तस्वीर बनाई है।

कृति अपने रिकॉर्ड में किया दर्ज

उसने सुबह साढ़े आठ बजे काम शुरू किया और रात साढ़े आठ बजे इसे पूरा किया। यूनिको व‌र्ल्ड रिकार्ड ने प्रेस्ली की इस कृति को अपने रिकार्ड में दर्ज किया है। इसे छात्र उपलब्धि श्रेणी के तहत रजिस्टर्ड किया गया है। यूनिको व‌र्ल्ड रिका‌र्ड्स के निदेशक आर शिवरामन ने प्रेस्ली शेकिना को विश्व रिकार्ड प्रमाणपत्र और पदक से सम्मानित किया।