Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: 1992 के दंगा मामले में राम भक्त श्रीकांत पुजारी को मिली जमानत, बेटे ने जताई खुशी; जानिए क्यों मचा सियासी बवाल

कर्नाटक में राम भक्त श्रीकांत तिवारी की गिरफ्तारी को लेकर कोहराम मचा हुआ है। इस बीच हुबली की एक अदालत ने श्रीकांत पुजारी को शुक्रवार को जमानत दे दी। वकील संजीव बडसाका ने अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि जमानत की प्रति अभी हमारे पास नहीं है। जमानत की शर्तों को अभी देखना बाकी है। कॉपी लेने के बाद हम आवेदन करेंगे।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
श्रीकांत पुजारी के बेटे मंजूनाथ (फोटो: एएनआई)

एएनआई, बेंगलुरु। कर्नाटक में राम भक्त श्रीकांत पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर कोहराम मचा हुआ है। इस बीच, हुबली की एक अदालत ने श्रीकांत पुजारी को शुक्रवार को जमानत दे दी। दरअसल, पुलिस ने 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुबली में हुए दंगों में कथित संलिप्तता के लिए श्रीकांत पुजारी को गिरफ्तार किया था।

वहीं, पिता श्रीकांत पुजारी को कोर्ट से जमानत मिलने पर बेटे मंजूनाथ ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैं आज बहुत ज्यादा खुश हूं। धन्यवाद...

कब होगी श्रीकांत पुजारी की रिहाई?

वकील संजीव बडसाका ने अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि जमानत की प्रति अभी हमारे पास नहीं है। जमानत की शर्तों को अभी देखना बाकी है। कॉपी लेने के बाद हम आवेदन करेंगे। उन्हें कल शाम तक रिहा कर दिया जाएगा।

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक में 31 साल पुराने एक दंगा मामले को लेकर कोहराम मचा हुआ है। भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने है। श्रीकांत पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर भड़की भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी नेता कर रहे अपनी गिरफ्तारी की मांग, बोले- पीएम मोदी भी कारसेवक हैं, उन्हें भी...

श्रीकांत के वकील ने क्या कुछ कहा?

इससे पहले श्रीकांत पुजारी के वकील संजीव ने उम्मीद जताई थी कि उनके मुवक्किल को शनिवार को रिहा किया जा सकता है। उन्होंने कहा था कि कल अदालत में एक बहस हुई और हमें उम्मीद है कि कोर्ट हमारे पक्ष में आदेश पारित करेगी। 

श्रीकांत के खिलाफ 16 मामले दर्ज

राज्य के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने हाल ही में बताया था कि श्रीकांत पुजारी के खिलाफ 16 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया था,

श्रीकांत पुजारी का नाम एफआईआर और अन्य दस्तावेजों में कारसेवक के रूप में दर्ज नहीं, बल्कि एक आरोपी के रूप में दर्ज है और उसके खिलाफ 16 मामले हैं।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में 31 साल पुराने मामले पर सियासी बवाल, गृह मंत्री परमेश्वर बोले- 16 केसों में आरोपी है श्रीकांत पुजारी