Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरुणाचल प्रदेश में सेना का वाहन खाई में गिरा, तीन जवान शहीद; कई घायल

अरुणाचल प्रदेश में सेना के वाहन के साथ सड़क हादसा हुआ है। अरुणाचल हाइवे पर तापी गांव के पास सेना का वाहन गहरी खाई में गिर गया। हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई है। इसके अलावा कई घायल भी बताए जा रहे हैं। हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

By Agency Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 28 Aug 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
अरुणाचल प्रदेश में सेना का वाहन खाई में गिरा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एजेंसी, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में बुधवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ है। एक दुखद घटना में सेना को ले जा रहा वाहन एक गहरी खाई में गिर गया। हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई। इसके अलावा कई अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने ये जानकारी दी है।

तापी गांव के पास हुआ हादसा

हादसा मंगलवार सुबह करीब छह बजे ट्रांस अरुणाचल हाइवे पर तापी गांव के पास हुआ। सेना के सूत्रों के मुताबिक, मृतकों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष कुमार के रूप में हुई है। सेना का जो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वह कर्मियों को ले जा रहे काफिले का हिस्सा था।

सीएम पेमा खांडू ने जताया शोक

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब दुर्घटना हुई, उस समय काफिला सुबनसिरी के दापोरिजो से लेपराडा के बसर की ओर जा रहा था। स्थानीय लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को बचाने और शव निकालने में मदद की।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं बहादुर आत्माओं की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं।