Move to Jagran APP

Corona Update: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 526 नए मामले आए सामने; एक्टिव केस की संख्या पहुंची 5,915

भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। आज एक दिन में कोरोना के 526 नए कोविड के मामले दर्ज किए गए हैं। तो वहीं कोविड के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 5915 तक पहुंच गई है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:56 AM (IST)
देश में आज कोरोना के 526 नए कोविड के मामले दर्ज किए गए हैं।

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। तो वहीं अब कोरोना के नए वैरियेंट ने भी अपनी दस्तक दे दी है। कोविड-19 महामारी फैलाने वाले कोरोना वायरस के नये स्वरूप एक्सबीबी1.16 के अब तक 76 मामले दर्ज किए गए हैं। तो वहीं अब आज देश में एक दिन में कोरोना के 500 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए हैं।

कोरोना के 526 नए मामले आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में आज कोरोना के 526 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इससे कोविड के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 5,915 तक पहुंच गई है। जो कुल संक्रमणों का 0.01% है। तो वहीं अब तक 4 करोड़ 41 लाख 58 हजार 703 लोग वायरस से ठीक हो चुके हैं।

कोरोना के 843 नए मामले कल हुए दर्ज

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार शनिवार को, एक दिन के कोविड मामलों में उल्लेखनीय उछाल आया था। बीते दिन भारत में कोविड के 843 नए मामले दर्ज किए गए थे। यह 126 दिनों के बाद आए मामलों में सबसे अधिक थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, झारखंड और महाराष्ट्र में पहले एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि आज कोई मौत नहीं हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना के 103 केस

महाराष्ट्र वर्तमान में भी कोविड महामारी से सबसे ज्यादा जूझ रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 103 सक्रिय मामले हैं। तो वहीं सिक्किम और लद्दाख में कोरोना के एक-एक सक्रिय मामले दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Tamil Nadu Accident News: तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत

220.65 करोड़ से अधिक टीकाकरण

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, भारत में चलाए जा रहे राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोविड-19 के खिलाफ 220.65 करोड़ से अधिक खुराक का टीकाकरण किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi ने लंदन वाले बयान पर दी सफाई, कहा- किसी देश को हस्तक्षेप करने को नहीं बोला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.