Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Covid Cases In India: भारत में एक दिन में सामने आए कोरोना के 529 नए मामले, बीते 24 घंटे में 3 लोगों की मौत

Covid Cases In India भारत में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। हर दिन मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में एक ही दिन में कोरोना के 529 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 4093 है। 24 घंटे की अवधि में तीन नई मौतें हुईं हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 27 Dec 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
भारत में एक दिन में सामने आए कोरोना के 529 नए मामले

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। हर दिन मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में एक ही दिन में कोरोना के 529 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 4,093 है।

मंत्रालय के सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में तीन नई मौतें हुईं हैं। जिसमें दो कर्नाटक से और एक गुजरात से मृतक शामिल हैं।

5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन एक नए प्रकार के उभरने और ठंड के मौसम की स्थिति के बाद संक्रमण फिर से बढ़ गया है।

महामारी के चरम पर दैनिक संख्या लाखों में थी, जो 2020 की शुरुआत में शुरू हुई और तब से लगभग चार वर्षों में देश भर में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए और 5.3 लाख से अधिक मौतें हुईं।

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है, जिसकी राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है।

इस मामले में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- Karnataka: राष्ट्र भगवद गीता, कुरान, बाइबिल के अनुसार नहीं चल रहा है; यह संविधान पर चल रहा है: मंत्री प्रियांक खड़गे

यह भी पढ़ें- Karnataka: बीजेपी सांसद ने सीएम सिद्धारमैया को कहा 'सुस्त', प्रताप सिम्हा के खिलाफ दर्ज हुई FIR