Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अगले पांच साल में मेडिकल की 75 हजार सीटें बढ़ाई जाएंगी,' लाल किले से पीएम मोदी ने किया एलान

पीएम मोदी 78वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। यह प्रधानमंत्री का अपने तीसरे कार्यकाल का पहला संबोधन है। पीएम अपने 11वें स्वतंत्रता दिवस की स्पीच दे रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश के मेडिकल सेक्टर को और मजबूत करने पर जोर दिया। पीएम मोदी ने अगले 5 सालों में 75000 नई मेडिकल सीटों की घोषणा की।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 15 Aug 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी देश को कर रहे हैं संबोधित (फोटो-ANI)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। आज देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। पीएम मोदी ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित कर रहे हैं। यह राष्ट्र के नाम उनका लगातार 11वां संबोधन है और लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने के बाद उनका यह पहला देश को संबोधन है।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने देश के लोगों से कहा कि 2047 विकसित भारत सिर्फ शब्द नहीं है बल्कि 140 करोड़ देशवासियों का सपना है। लाल किले से अपने राष्ट्र संबोधन में पीएम मोदी ने देश के मेडिकल सेक्टर को और मजबूत बनाने के अपने संकल्प को दोहराया।

अगले 5 साल में देश को मिलेंगे 75,000 नई मेडिकल सीटें

पीएम मोदी ने अगले 5 साल में 75,000 नई मेडिकल सीटें बनाने की घोषणा की। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा, "छात्र विदेशों में मेडिकल शिक्षा के लिए लाखों और करोड़ों खर्च करते हैं, हम अगले 5 साल में 75,000 नई मेडिकल सीटें बनाएंगे।"

  • पीएम मोदी ने कहा, 'मेडिकल एजुकेशन के लिए बच्चे बाहर जा रहे हें उनपर लाखों खर्च हो रहे हैं।
  • करीब 25 हजार युवा विदेश में मेडिकल एजुकेशन के लिए कई देशों में जाते हैं।
  • तय किया अगले पांच साल में मेडिकल क्षेत्र में 75 हजार नई सीटें बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Independence Day 2024 PM Modi Live: 'कुछ लोग भारत का भला सोच नहीं सकते, सिर्फ खुद का सोचते', लाल किले से पीएम का विरोधियों पर वार