Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने बिजली के करंट से की खुदकुशी, काम के दबाव में अवसादग्रस्त था; पत्नी मंदिर गई तो उठाया खौफनाक कदम

Chennai News तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 38 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खौफनाक कदम उठा लिया। पत्नी जब घर लौटी तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक काम के दबाव की वजह से इंजीनियर अवसाद में था। एक अस्पताल में पिछले दो महीने से उसका इलाज भी चल रहा था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
चेन्नई पुलिस ने केस दर्जकर मामले की जांच शुरू की। ( सांकेतिक फोटो )

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुणे के बाद अब चेन्नई में अधिक काम की वजह से मौत का मामला सामने आया है। चेन्नई में अधिक काम के दबाव में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने आत्महत्या कर ली। घटना गुरुवार रात की है। व्यक्ति ने बिजली के करंट से अपनी जीवन लीला समाप्त की। मंदिर से पत्नी के लौटने पर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: 'काम के बोझ में मर गई मेरी बेटी', दिग्गज कंपनी के मालिक को मां ने लिखा पत्र; बोलीं- सांस लेने का भी मौका नहीं मिलता था

मंदिर से पत्नी लौटी तो हुआ खुलासा

चेन्नई के पुराने महाबलीपुरम रोड के नजदीक तंजबूर में स्थित अपने घर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खुदकुशी की। उसने अपने पूरे शरीर में बिजली की तार लपेट कर अपनी जान दी। पत्नी जब मंदिर से लौटी तो उसे दरवाजा नहीं खोला। बार-बार खटखटाने के बाद जब कोई प्रतिक्रिया नहीं आई तो पत्नी ने दूसरी चाबी से दरवाजा खोला। मगर अंदर का नजारा देख उसके होश उड़ गए।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक 38 वर्षीय कार्तिकेयन 15 वर्षों से पल्लवरम में एक सॉफ्टवेयर फर्म में नौकरी करता था। वह मूलरूप से थेनी का रहने वाला था।

जक्शन बॉक्स से था बिजली का कनेक्शन

पड़ोसियों से जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि काम के दबाव में युवक अवसादग्रस्त था। दो महीने से उसका इलाज भी चल रहा था। इंजीनियर ने सिर्फ अंडरगारमेंट्स पहन रखे थे। उसके पूरे शरीर में बिजली के तार लपटे थे। वहीं हॉल के मुख्य जक्शन बॉक्स से बिजली का कनेक्शन था।

अधिक काम ने ली अन्ना सेबेस्टियन की जान

पुणे की Ernst & Young India में काम करने वाली 26 वर्षीय अन्ना सेबेस्टियन का 20 जुलाई को आकस्मिक निधन हो गया था। कंपनी ज्वॉइन करने के चार महीने बाद ही अन्ना की मौत हो गई थी। अन्ना की मां ने कंपनी को लिखे खुला पत्र में मौत के पीछे अधिक काम को वजह बताया था। उन्होंने यह भी दावा किया था कि कंपनी का कोई भी शख्स बेटी के अंतिम संस्कार में नहीं आया था। हालांकि बाद में कंपनी ने मौत पर दुख जताया था।

यह भी पढ़ें: 'अधिक काम ने ली बेटी की जान, अंतिम संस्कार में कोई नहीं पहुंचा', महिला के दावे पर कंपनी ने क्या कहा?