Move to Jagran APP

VIDEO: गोवा जाने वाली ट्रेन के AC कोच में मिला सांप, वीडियो शेयर करने के बाद रेलवे ने दी प्रतिक्रिया

झारखंड से गोवा जा रही वास्को-डी-गामा एक्सप्रेस में एक सांप दिखाई दिया। बता दें कि एसी 2-टियर कोच में एक जिंदा सांप उसमें सवार यात्री देखकर चौंक गए। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जिसमें सांप निचली बर्थ के पर्दे के पास रेंगता हुआ दिखाई दे रहा है। एक यात्री ने X पर ट्वीट कर अपनी शिकायत दर्ज की।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 23 Oct 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
गोवा जाने वाली ट्रेन के AC कोच में मिला सांप (फोटो- X हैंडल)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन ट्रेन में दिक्कतों को लेकर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। वहीं, अब झारखंड से गोवा जा रही वास्को-डी-गामा साप्ताहिक एक्सप्रेस में एक सांप दिखाई दिया। जिसके बाद यात्री परेशान हो गए।

बता दें कि एसी 2-टियर कोच में एक जिंदा सांप उसमें सवार यात्री देखकर चौंक गए। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। जिसमें सांप निचली बर्थ के पर्दे के पास रेंगता हुआ दिखाई दे रहा है।

ट्रेन में सवार एक यात्री अंकिता कुमार सिन्हा, जिनके माता-पिता ट्रेन में थे, ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को टैग किया।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ट्रेन संख्या 17322 (जसीडीह से वास्को दा गामा) की बर्थ पर एक सांप पाया गया, उन्होंने स्थिति की गंभीरता के कारण त्वरित कार्रवाई का आग्रह किया। उन्होंने कहा, कृपया तत्काल कार्रवाई करें, उन्होंने त्वरित प्रतिक्रिया की आवश्यकता पर बल दिया।

रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत दिया जवाब

वीडियो में, IRCTC के एक कर्मचारी को एक साथी यात्री के साथ मिलकर चादर का उपयोग करके सांप को सुरक्षित रूप से पकड़ने का काम करते हुए देखा जा सकता है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि आखिरकार उस सरीसृप का क्या हुआ।

घटना के बाद रेलवे ने तुरंत कार्रवाई की। भारतीय रेलवे के रांची डिवीजन ने सिन्हा की शिकायत स्वीकार की और उन्हें आश्वासन दिया कि समस्या को समाधान के लिए उचित अधिकारियों के पास भेज दिया गया है। उन्होंने कहा, आपकी शिकायत स्वीकार कर ली गई है और उचित प्राधिकारी को सूचित कर दिया गया है।

इससे पहले भी ट्रेन में देखे गए सांप

यह भयावह घटना कोई अकेली घटना नहीं है। पिछले महीने जबलपुर से मुंबई जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस में यात्रियों को भी इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा था, जब एक सांप ऊपरी बर्थ के बार के चारों ओर लिपटा हुआ पाया गया था। घटना के बाद यात्री घबरा गए और कुछ लोग जल्दबाजी में अपनी सीट छोड़कर भागने लगे। सभी यात्रियों को दूसरी जगह ले जाने के बाद प्रभावित कोच को अलग कर दिया गया और वापस जबलपुर भेज दिया गया।

भारतीय रेलवे अब अपनी ट्रेनों में बेहतर सुरक्षा उपाय और वन्यजीव प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए जांच के दायरे में है, क्योंकि इस तरह की घटनाएं देश भर में यात्रियों को परेशान कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- Video: हैदराबाद में बर्थडे पार्टी मनाने गया था शख्स, पालतू कुत्ते के साथ खेलते-खेलते नीचे गिरा और हुई मौत