Move to Jagran APP

संसद सत्र से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आज बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार शाम को मंत्रिसमूह की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होने की संभावना है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होने वाली मंत्रिसमूह की बैठक में संसद सत्र के दौरान एनडीए गठबंधन के सहयोगियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने पर चर्चा हो सकती है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Published: Tue, 18 Jun 2024 12:10 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 12:30 PM (IST)
आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंत्रिसमूह की बैठक। (फोटो- फाइल)

एएनआई, नई दिल्ली। 24 जून से 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होगा। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार शाम को मंत्रिसमूह की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होने की संभावना है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर होने वाली मंत्रिसमूह की बैठक में संसद सत्र के दौरान एनडीए गठबंधन के सहयोगियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने और कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 'वायनाड की जनता को धोखा दिया', राहुल गांधी के फैसले से I.N.D.I.A. के नेता क्यों हुए नाराज?

लोकसभा उपाध्यक्ष पद की मांग कर रहा है विपक्ष

आजादी के बाद से अबतक देश में लोकसभा अध्यक्ष का चयन सर्वसम्मति से होता रहा है। मगर इस बार विपक्ष ने लोकसभा उपाध्यक्ष का पद मांगा है। उपाध्यक्ष पद पर अड़े विपक्ष ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर सरकार इस मांग पर सहमत नहीं हुई तो लोकसभा अध्यक्ष पद पर विपक्ष अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा। राजनाथ सिंह के आवास पर आज होने वाली बैठक पर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक में आगे की रणनीति भी तय की जाएगी।

कब तक चलेगा संसद सत्र?

संसद का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा और तीन जुलाई तक चलेगा। 24 और 25 जून को नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। 26 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव का प्रस्ताव सदन में पेश करेंगे। सदन में कांग्रेस नेता के सुरेश सबसे वरिष्ठ हैं। उन्हें प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: अगर सरकार ने नहीं मानी ये बात तो... आजाद भारत में पहली बार होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव; अड़ गया विपक्ष


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.