Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेल में भी अप-टू-डेट रहेगा अभिनेता दर्शन, अधिकारियों ने दिया 32 इंच का टीवी

जेल अधिकारियों ने शनिवार की सुबह दर्शन की कोठरी में 32 इंच का टेलीविजन लगाने की अनुमति दी। दर्शन ने पिछले सप्ताह जेल अधिकारियों से एक टेलीविजन का अनुरोध किया था जिसमें कहा गया था कि वह अपने मामले में आरोपपत्र प्रस्तुत करने के बारे में समाचार रखना चाहता था और यह जानने के लिए उत्सुक था कि बाहरी दुनिया में क्या हो रहा है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 07 Sep 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन को जेल में मिला टीवी।

एजेंसी, बेंगलुरु। जेल में बंद कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन को आज एक टेलीविजन मिला है। जेल अधिकारियों ने गणेश चतुर्थी उत्सव के अवसर पर ये टीवी दिया। दर्शन और उसके साथी पवित्रा गौड़ा और 15 अन्य लोगों को उसके प्रशंसक रेणुकास्वामी के अपहरण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

32 इंच का टेलीविजन मिला

सूत्रों ने कहा कि जेल अधिकारियों ने शनिवार की सुबह दर्शन की कोठरी में 32 इंच का टेलीविजन लगाने की अनुमति दी। दर्शन ने पिछले सप्ताह जेल अधिकारियों से एक टेलीविजन का अनुरोध किया था, जिसमें कहा गया था कि वह अपने मामले में आरोपपत्र प्रस्तुत करने के बारे में समाचार रखना चाहता था और यह जानने के लिए 'उत्सुक' था कि बाहरी दुनिया में क्या हो रहा है।

पहले भी मिल चुकी कई सुविधाएं

सूत्रों ने कहा कि जेल के दिशा-निर्देशों के अनुसार टेलीविजन प्रदान करने का प्रावधान है और देरी इसलिए हुई क्योंकि टेलीविजन की मरम्मत की जानी थी। जेल अधिकारियों ने पहले दर्शन के अनुरोध पर सर्जिकल कुर्सी उपलब्ध कराई थी, क्योंकि वह अपने सेल में उपलब्ध भारतीय शौचालय का उपयोग करने में असमर्थ था। दर्शन ने फोन कॉल करने की अनुमति भी मांगी थी, जिसकी उसे अनुमति दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि कैदी के निजी खाते में 35000 रुपये जमा किए गए थे और उसने जेल कैंटीन से मंगाई गई चाय और कॉफी पर 735 रुपये खर्च किए थे।

आरोप पत्र में हुए कई खुलासे 

इस बीच, आरोप पत्र में कैद के दौरान दर्शन द्वारा रेणुकास्वामी पर की गई क्रूरता का खुलासा हुआ है। इसमें उल्लेख किया गया है कि दर्शन और अन्य आरोपियों ने रेणुकास्वामी को मांसाहारी भोजन खाने के लिए मजबूर किया, यह जानते हुए भी कि वह शाकाहारी था। जब रेणुकास्वामी ने बिरयानी थूकी, तो दर्शन ने उसे लात मारी और खाना थूकने के लिए डांटा।

कथित तौर पर दर्शन ने रेणुकास्वामी को बार-बार लात मारी, जबकि वह खून से लथपथ था और गंभीर रूप से घायल था। दर्शन बाद में उन्हीं जूतों को पहनकर मैसूर शहर गया, जिन पर रेणुकास्वामी के खून के निशान थे। हालांकि, जब पुलिस ने अगली सुबह दर्शन को गिरफ्तार किया, तो उसने दूसरे जूते पहने हुए थे।