Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिनेत्री का आरोप- मंदिर में दर्शन से पहले मांगा हिंदू होने का सुबूत, जाति प्रमाण पत्र भी दिखाने को कहा

मदुरै के विश्व प्रसिद्ध मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर दर्शन करने पहुंचीं अभिनेत्री नमिता ने एक अधिकारी पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया। अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें ऐसी परेशानी का सामना देश के किसी और मंदिर में नहीं करना पड़ा। अधिकारी ने हिंदू होने का सुबूत मांगा। इतना ही नहीं जाति प्रमाण पत्र की मांग भी की। उन्होंने अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 06:25 AM (IST)
Hero Image
अभिनेत्री ने अधिकारी पर लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप। (फोटो- namita.official)

पीटीआई, मदुरै। अभिनेत्री नमिता ने सोमवार को आरोप लगाया कि तमिलनाडु के मदुरै में प्रसिद्ध श्री मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में दर्शन के दौरान उनसे हिंदू होने का सुबूत मांगा गया। अभिनेत्री ने मंदिर के अधिकारियों के कथित अभद्र व्यवहार पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने मंत्री पीके शेखर बाबू से अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें: हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया.... घर-मंदिरों में खूब प्रकट हुए कान्हा; देखें मनमोहक तस्वीरें

जाति प्रमाण पत्र भी मांग

अभिनेत्री नमिता भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की सदस्य भी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर के एक अधिकारी ने उन्हें दर्शन करने से रोका और हिंदू होने का सुबूत मांगा। नमिता ने बताया कि मंदिर के अधिकारी ने जाति प्रमाण पत्र भी मांगा। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी मंदिर में मुझे ऐसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

सबको पता मैं हिंदू परिवार में जन्मी

अभिनेत्री ने स्पष्ट किया कि यह सबको मालूम है कि मैं हिंदू परिवार में जन्मी हूं। शादी भी तिरुपति में हुई थी। मेरे बेटे का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर रखा गया है। नमिता ने कहा कि अधिकारी ने अशिष्टता और अहंकार से बात की और मेरी जाति व आस्था को साबित करने के लिए प्रमाण पत्र मांगा।

मास्क की वजह से रोका: अधिकारी

मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मास्क पहने होने की वजह से नमिता और उनके पति को रोका ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या वे हिंद हैं। दोनों लोगों के स्पष्टीकरण के बाद उनके माथे पर कुमकुम लगाया गया और उन्हें देवी मीनाक्षी के दर्शन के लिए मंदिर के अंदर ले जाया गया।

पूछने का एक तरीका होता है

अभिनेत्री ने कहा कि पूछने का एक तरीका होता है। मुझे एक कोने में 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। मैंने मास्क इसलिए पहना था क्योंकि उन भक्तों को परेशान नहीं करना चाहती थीं जो उन्हें पहचान सकते थे।

यह भी पढ़ें: टेलीग्राम सीईओ की गिरफ्तारी के बाद चौकन्नी हुई भारत सरकार, एप की कराएगी जांच