Move to Jagran APP

संजय दत्त की तबियत बिगड़ी, लीलावती अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, सांस लेने में परेशानी

Sanjay Dutt admitted to Lilavati hospital बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ के चलते मुंबई के लीलावती अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Updated: Sun, 09 Aug 2020 03:58 AM (IST)
Hero Image
संजय दत्त की तबियत बिगड़ी, लीलावती अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, सांस लेने में परेशानी

मुंबई, एजेंसियां। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) को सांस लेने में तकलीफ के चलते मुंबई के लीलावती अस्‍पताल (Lilavati hospital) में भर्ती कराया गया है। संजय दत्‍त की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें नॉन कोविड आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, लीलावती अस्‍पताल (Lilavati hospital) ने बयान जारी कर कहा है कि संजय दत्‍त की तबियत फ‍िलहाल ठीक है। हालांकि उन्‍हें कुछ समय तक मेडिकल ऑब्‍जर्वेशन में रखा जा सकता है।  

प्रार्थना के लिए शुक्रिया

संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत स्थिर है। अच्छी बात यह है कि उन्हें कोरोना संक्रमण नहीं है। रात में अपने ट्वीट में संजय दत्त ने लिखा, 'मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं। मैं डॉक्टरों की निगरानी में हूं। मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लीलावती अस्पताल के डॉक्टर और नर्सो की देखभाल से एक-दो दिन में घर आ जाउंगा। प्रार्थना के लिए आप सभी का शुक्रिया।'

सोमवार को अस्‍पताल से मिल सकती है छुट्टी 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, 61 वर्षीय अभ‍िनेता को शाम को लीलावती अस्‍पताल में लाया गया जहां उनकी कोरोना जांच की गई। उन्‍हें शाम साढ़े चार बजे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बहन प्रिया दत्‍त ने बताया कि उन्‍हें सोमवार को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किया जा सकता है। संजय दत्‍त दिवंगत अभिनेता सुनिल दत्‍त और अभिनेत्री नरगिस के बेटे हैं। उनकी दो बहने प्रिया (Priya Dutt) और नम्रता दत्‍त (Namrata Dutt) हैं। संजय दत्‍त के दो बच्‍चे, एक बेटा और एक बेटी हैं। 

29 जुलाई को मनाया था 62वां जन्मदिन 

वहीं अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि अभिनेता को नॉन कोविड वार्ड में रखा गया है। डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। उनकी हालत स्थिर है। उनका इलाज डॉ. जलील पारकर कर रहे हैं। पिछले महीने ही डॉ. जलील कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। गत 29 जुलाई को संजय दत्त ने अपना 62वां जन्मदिन मनाया था। अभिनय की बात करें तो 28 अगस्त को डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली महेश भट्ट निर्देशित फिल्म सड़क 2 में संजय दत्त नजर आएंगे। 

आने वाली हैं दो फि‍ल्‍में 

आने वाले दिनों में संजय दत्‍त की दो फ‍िल्‍में 'सड़क-2' और 'भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' रिलीज होंगी। 'भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया' संजय के साथ अभिनेता अजय देवगन भी हैं। वह आने वाली फ‍िल्‍म KGF में भी रणबीर कपूर नजर आएंगे। फिल्म केजीएफ के सीक्वल में संजय दत्त अधीरा के किरदार में नज़र आने वाले हैं, जिसका फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। इसमें संजय दत्त के सिर और चेहरे पर टैटू बने हुए हैं। 

हाल ही में अमि‍ताभ बच्‍चन को हुआ था कोरोना 

बीते दिनों महानायक अमि‍ताभ बच्चन, उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन और पोती आराध्‍या भी कोरोना से संक्रमित हुए थे। 46 वर्षीय ऐश्वर्या और आठ वर्षीय आराध्या पहले घर में ही आइसोलेशन में थी लेकिन 17 जुलाई को उन्हें भी नानावती अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 10 दिन बाद उन्हें ठीक होने पर घर भेज दिया गया था। शनिवार को अभिषेक बच्चन भी कोरोना को मात देकर घर पहुंच गए। अभिषेक बच्चन ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। इस पर अमिताभ बच्चन ने लिखा कि, 'घर पर स्वागत है भैय्यू, भगवान महान है।'