Move to Jagran APP

केरल की राजनीति में भूचाल, कन्नूर के एडीएम घर में मृत मिले; बंगाल में महिला की हत्या कर शव फेंका

केरल में कन्नूर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) नवीन बाबू को अपने गृह जिले पथनमथिट्टा के एडीएम का पदभार ग्रहण करने के लिए मंगलवार सुबह वहां पहुंचना था लेकिन वह अपने सरकारी आवास पर फांसी के फंदे से लटकते मिले। एक दिन पहले अधिकारी के विदाई समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष ने उन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 06:59 AM (IST)
Hero Image
केरल की राजनीति में भूचाल, कन्नूर के एडीएम घर में मृत मिले (सांकेतिक तस्वीर)

 पीटीआई, कन्नूर। केरल के कन्नूर में जिला प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी अपने सरकारी आवास में मंगलवार को मृत पाए गए। एक दिन पहले अधिकारी के विदाई समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष ने उन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे। इस घटना से राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया है। विपक्षी पार्टियां राज्य की वाम सरकार पर जवाबदेही के लिए दबाव बना रही हैं।

पुलिस के अनुसार, कन्नूर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) नवीन बाबू को अपने गृह जिले पथनमथिट्टा के एडीएम का पदभार ग्रहण करने के लिए मंगलवार सुबह वहां पहुंचना था, लेकिन वह अपने सरकारी आवास पर फांसी के फंदे से लटकते मिले।

भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे

इससे एक दिन पहले सोमवार को सहकर्मियों की ओर से नवीन बाबू के लिए विदाई समारोह आयोजित किया गया था। इसमें बिना आधिकारिक निमंत्रण के पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष और माकपा नेता पीपी दिव्या ने उन पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप लगाए थे।

इस समारोह में जिला अधिकारी अरुण के विजयन भी शामिल हुए थे। एडीएम की कथित आत्महत्या मामले में कांग्रेस और भाजपा की एकजुटता देखने को मिल रही है। दोनों पार्टियां पीपी दिव्या के तत्काल इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। इसके अलावा भाजपा और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग विरोध प्रदर्शन किया।

बंगाल में युवती का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या का अनुमान

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डाक्टर से दरिंदगी की घटना के खिलाफ जारी आंदोलन के बीच पासवर्ती नदिया जिले के कृष्णानगर टाउन से बुधवार को एक युवती का अ‌र्द्धनग्न शव बरामद हुआ। मृतका के चेहरे का एक हिस्सा भी जला हुआ था। प्राथमिक तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या का अनुमान है।

मगर मृतका के आखिरी फेसबुक पोस्ट ने मामले को उलझा दिया है। उसमें लिखा है-'मेरी मौत के लिए मैं खुद जिम्मेदार हूं।' मृतका बारहवीं की छात्रा थी। कृष्णानगर पुलिस डिस्ट्रिक्ट के अधीक्षक के. अमरनाथ ने कहा कि जहां से शव मिला, उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है

मृतका के स्वजन की शिकायत पर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, वह उसका प्रेमी बताया जा रहा है। उसके माता-पिता से भी पूछताछ की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्णानगर टाउन के आश्रमपाड़ा इलाके में पुलिस आयुक्त के कार्यालय से कुछ दूरी पर शव पड़ा था। सुबह टहलने निकले स्थानीय लोगों की उसपर नजर पड़ी, उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मृतका के स्वजन का कहना है कि वह मंगलवार शाम करीब सात बजे घर से निकली थी। इसके बाद रातभर घर नहीं लौटी।