Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सनातन धर्म पर हमला है तिरुपति लड्डू में मिलावट', पवन कल्याण ने उदयनिधि स्टालिन पर भी जमकर साधा निशाना

आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने गुरुवार को कहा कि तिरुपति लड्डू में मिलावट का मामला पिछले पांच सालों में सनातन धर्म पर किया गया हमला है। उन्होंने उदयनिधि स्टालिन पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई भी सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश करता है तो मैं भगवान बालाजी के चरणों से यह कहता है कि- तुम खुद मिट जाओगे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
पवन कल्याण ने उदयनिधि स्टालिन पर भी जमकर साधा निशाना

पीटीआई, तिरुपति। आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने गुरुवार को कहा कि तिरुपति लड्डू में मिलावट का मामला पिछले पांच सालों में सनातन धर्म पर किया गया हमला है। यह मामला तो समुद्र की एक बूंद भर है, पिछली सरकार के ना जाने कितने ऐसे फैसले हैं जिनकी जांच होनी बाकी है।

तिरुपति मंदिर पहुंचे पवन कल्याण ने एक जनसभा में कहा, ''सनातन धर्म एक वायरस की तरह नहीं है, जो मिट जाएगा। जिसने भी यह कहा है मैं उसे बताना चाहता हूं कि तुम सनातन धर्म को मिटा नहीं सकते। अगर कोई भी सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश करता है, तो मैं भगवान बालाजी के चरणों से यह कहता है कि- तुम खुद मिट जाओगे।''

उदयनिधि स्टालिन पर साधा निशाना

उन्होंने यह बात हाल ही में तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान के जवाब में कही। जन सेना के प्रमुख ने सनातन धर्म की रक्षा के लिए देश में एक कानून बनाने की जरूरत बताते हुए कहा कि एक सनातन धर्म रक्षा बोर्ड का गठन किया जाए और इसमें देश व प्रदेश स्तर पर पर्याप्त कोष हो। उन्होंने कहा, ''मैं बिल्कुल सीधे शब्दों में कहता हूं कि मैं एक सनातनी हिंदू हूं और इसके लिए शर्मिंदा नहीं हूं। तुम्हारी तरह के लोग आते-जाते रहेंगे, लेकिन सनातन धर्म हमेशा रहेगा। यह कभी रुकेगा नहीं। यह इससे परे है।''

पिछली सरकार पर जमकर साधा निशाना

सुप्रीम कोर्ट में मामले की शुक्रवार को होने वाली सुनवाई से पहले पवन कल्याण ने कहा कि वह अदालत को बताना चाहते हैं कि जगन पर भ्रष्टाचार समेत कई मामले चल रहे हैं और कोई भी फैसला देने से पहले इस पर भी विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लड्डू प्रसादम में मिलावट तो एक बूंद भर है। हमको नहीं पता कि पिछले पांच साल के कार्यकाल में उन्होंने कितने करोड़ रुपये जुटाए हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए।

वह निर्दोष बनने की कोशिश कर रहे- पवन कल्याण

आगे बोले कि देश के लोगों को पता होना चाहिए कि पिछली सरकार और उसका नेता कैसा था। वह निर्दोष बनने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वाईएसआरसीपी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी के ऊपर लड्डू में मिलावट का आरोप नहीं लगा रहे हैं, बल्कि पिछली सरकार में गठित किए गए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के पिछले बोर्ड पर लगा रहे हैं।