Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Security Tight in Parliament: संसद सुरक्षा चूक के बाद परिसर की टाइट हुई सिक्योरिटी, गहन जांच के बाद मिल रही प्रवेश की इजाजत

पुलिस और संसद सुरक्षा कर्मचारी परिसर में प्रवेश करने वालों की गहन जांच कर रहे हैं। संसद परिसर से कुछ ही मीटर की दूरी पर परिवहन भवन के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा के कारण किसी को भी बैरिकेड से आगे जाने की इजाजत नहीं दी।पुलिस ने जब तक उनके पहचान पत्र की जांच नहीं कर ली तबक किसी को भी भवन में जाने की इजाजत नहीं मिल रही है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 14 Dec 2023 01:05 PM (IST)
Hero Image
संसद सुरक्षा उल्लंघन के बाद के बाद परिसर की सुरक्षा हुई कड़ी (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली संसद सुरक्षा उल्लंघन के एक दिन बाद कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। गुरुवार को संसद इमारत के अंदर और उसके आसपास सुरक्षा के लिहाज से सख्त कदम उठाए गए हैं। पुलिस और संसद सुरक्षा कर्मचारी परिसर में प्रवेश करने वालों की गहन जांच कर रहे हैं। संसद परिसर से कुछ ही मीटर की दूरी पर परिवहन भवन के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने किसी को भी बैरिकेड से आगे जाने की इजाजत नहीं दी, जब तक कि उन्होंने अपने पहचान पत्र की जांच नहीं कर ली।

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा को मकर द्वार से नई इमारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। संगमा अपनी कार से उतरे और इमारत में प्रवेश करने के लिए शार्दुल द्वार की ओर चल दिए।

सदस्यों के वाहन चालकों को परिसर में प्रवेश नहीं

परिसर में बिना पास के सदस्यों के वाहन चालकों को परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। संसद परिसर के प्रवेश द्वार पर मीडियाकर्मियों से उनके परिचय पत्र मांगे गए और उनसे सवाल पूछे गए।

नए संसद भवन के मकर द्वार को सभी के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और मीडिया को पुराने संसद भवन के गेट नंबर 12 के पास लॉन में स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: भगत सिंह 'फैन क्लब' से जुड़े थे संसद के 'घुसपैठिए', डेढ़ साल पहले मैसूर में मिले थे सभी आरोपी

यह भी पढ़ें- Afzal Ansari: अफजाल अंसारी की बहाल हुई सांसदी, सुप्रीम कोर्ट से पूर्व बसपा सांसद को मिली बड़ी राहत