Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाजपा से इस्तीफा देकर पूर्व सांसद विवेक वेंकटस्वामी ने थामा कांग्रेस का दामन, कहा - 'KCR को पद से हटाने की जरूरत'

तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा को झटका देते हुए पूर्व सांसद जी. विवेक वेंकटस्वामी ने पार्टी से इस्तीफा देकर यहां कांग्रेस का दामन थाम लिया। विवेक यहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए। विवेक ने कहा बीआरएस पार्टी लोगों के लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए काम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
भाजपा से इस्तीफा देकर पूर्व सांसद विवेक वेंकटस्वामी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

पीटीआई, हैदराबाद। तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए पूर्व सांसद जी. विवेक वेंकटस्वामी ने पार्टी से इस्तीफा देकर यहां कांग्रेस का दामन थाम लिया। वेंकटस्वामी यहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विवेक ने कहा, "बीआरएस पार्टी लोगों के लिए नहीं बल्कि अपने परिवार के लिए काम कर रही है। इसलिए सभी को एकजुट होकर काम करने और सीएम केसीआर को पद से हटाने की जरूरत है। चुनावी टिकट महत्वपूर्ण नहीं है। मैं पार्टी के फैसले के अनुसार काम करूंगा।"

वहीं, कांग्रेस का दामन थामने के बाद तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रेवंत रेड्डी ने पीटीआई को बताया कि उन्होंने विवेक का कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का तहे दिल से स्वागत किया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

विवेक के पार्टी का साथ छोड़ने के एक हफ्ते से भी कम समय पहले एक अन्य वरिष्ठ नेता कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। रेड्डी ने पिछले साल मुनुगोड विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी।