Move to Jagran APP

आखिरकार राहुल गांधी ने छोड़ दी अपनी सफेद टी-शर्ट! विपक्ष का नेता बनते ही लौटा कुर्ता-पजामा वाला पुराना अंदाज

लोकसभा में विपक्षल के नेता राहुल गांधी एक बार फिर से कुर्ते पजामे में संसद पहुंचे। उनके इस बदले हुए लिबास को देखकर हर तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म है। क्योंकि बीते दो सालों से लगातार हम सब राहुल गांधी को सिर्फ सफेद टी-शर्ट में ही देख रहे हैं। कई लोगों ने कई बार राहुल से सफेद टी-शर्ट पहनने का राज भी पूछा था।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Published: Wed, 26 Jun 2024 12:09 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 12:09 PM (IST)
सफेद टी-शर्ट छोड़ सफेद कुर्ते और पजामे में दिखे राहुल गांधी (फोटो- सोशल मीडिया)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। आज लोकसभा में विपक्षल के नेता राहुल गांधी जब संसद में पहुंचे तो उनके पहनावे में बड़ा बदलाव देखने को मिला। राहुल गांधी आज अपने पुराने लिबास पजामा कुर्ते में एक बार फिर से नजर आए हैं। जिसके बाद से ही उनके लिबास को लेकर खूब चर्चाएं हो रही हैं।

बीते कुछ सालों से हम सब राहुल गांधी को सफेद टी-शर्ट में देख रहे हैं। लेकिन इससे पहले राहुल कुर्ता पजामा भी पहना करते थे। जिसे लेकर खूब चर्चाएं होती थीं। लेकिन हाल के कुछ वर्षों में उन्हें सिर्फ सफेद टी-शर्ट में ही देखा गया है।

राहुल गांधी ने अपने जन्मदिन (19 जून) पर 'व्हाइट टी-शर्ट' कैंपेन की भी शुरूआत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह टी-शर्ट पारदर्शिता, दृढ़ता और सादगी का प्रतिनिधत्व करती है। 

तो इसलिए राहुल गांधी पहनते हैं सफेद टी-शर्ट

रायबरेली के सांसद ने एक X पोस्ट में कहा, आप सभी को जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए मेरा हार्दिक धन्यवाद। मुझसे अक्सर पूछा जाता है कि मैं हमेशा 'व्हाइट टी-शर्ट' क्यों पहनता हूं। यह टी-शर्ट मेरे लिए पारदर्शिता, दृढ़ता और सादगी का प्रतीक है। साथ ही उन्होंने लोगों से उनके इस कैंपेन में भाग लेने के लिए भी कहा।

राहुल गांधी ने कहा, ये मूल्य आपके जीवन में कहां और कितने उपयोगी हैं? #White TshirtArmy का उपयोग करें और मुझे एक वीडियो में बताएं। मैं आपको एक सफेद टी-शर्ट उपहार में दूंगा। सभी को ढेर सारा प्यार।

जन्मदिन के मौके पर राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस मौके पर सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ और पार्टी मुख्यालय के आसपास कार्यकर्ताओं और नेताओं के द्वारा होर्डिंग और बैनर लगाए गए।

भारत जोड़ों यात्रा के दौरान अक्सर पहनी थी सफेद टी-शर्ट

राहुल गांधी ने भारत जोड़ों यात्रा के दौरान ही सफेद टी-शर्ट पहननी शुरू की थी। इसके बाद से वह जब भी कही दिखते तो सिर्फ और सिर्फ सफेद टी-शर्ट में ही दिखते थे। उनकी सफेद टी-शर्ट को लेकर लोग काफी चर्चाएं भी करते थे। जिसके बाद इस साल के जन्मदिन पर राहुल गांधी ने उन सभी सवालों के जवाब अपने एक ट्वीट में दे दिए। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Speaker Election: ओम बिरला vs के. सुरेश... कौन बनेगा लोकसभा स्पीकर, जानिए नंबर गेम में कौन किस पर भारी

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: नीट अभ्यर्थियों से मिले राहुल गांधी, बोले- 'संसद में खुद उठाऊंगा पेपर लीक का मुद्दा, मैं हमेशा आपके साथ'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.