Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वायुसेना प्रमुख ने बेंगलुरु में पहली आपात चिकित्सा प्रणाली की शुरुआत की, बोले- यह प्रणाली सेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण

वायु सेना के देशभर के सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों को चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान विशेषज्ञों की सलाह और देखभाल के लिए यह व्यवस्था शुरू की गई है। इस प्रणाली के जरिये देशभर में वायुसेना के कर्मी और उनके परिवार टेलीफोन पर चिकित्सा सलाह ले सकते हैं। वायु सेना प्रमुख ने कहा कि यह प्रणाली भारतीय वायु सेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 22 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेगलुरु। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कमान अस्पताल में भारतीय वायु सेना की पहली आपात चिकित्सा प्रणाली (ईएमआरएस) की शुरुआत की। रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि ईएमआरएस की शुरुआत 21 मई को की गई थी।

वायु सेना के देशभर के सेवारत कर्मियों और उनके परिवारों को चिकित्सा आपात स्थिति के दौरान विशेषज्ञों की सलाह और देखभाल के लिए यह व्यवस्था शुरू की गई है। इस प्रणाली के जरिये देशभर में वायुसेना के कर्मी और उनके परिवार टेलीफोन पर चिकित्सा सलाह ले सकते हैं।

यह प्रणाली भारतीय वायु सेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण

इस प्रणाली का लक्ष्य देशभर में कहीं भी आपात स्थिति होने पर काल करने वाले को चिकित्सा और पैरामेडिकल पेशेवरों की एक टीम द्वारा त्वरित सहायता प्रदान करना है। वायु सेना प्रमुख ने कहा कि यह प्रणाली भारतीय वायु सेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें- Kejriwal News: दो और मुख्यमंत्री जाएंगे जेल, तेजस्वी यादव हो सकते हैं कभी भी गिरफ्तार; केजरीवाल का बड़ा दावा