Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India Case: एयर इंडिया फ्लाइट में केबिन क्रू के साथ गाली-गलौज, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

एयर इंडिया की उड़ान में चालक दल के सदस्यों पर गंदी टिप्पणियां करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी को केबिन पर्यवेक्षकों ने पहल चेतावनी दी लेकिन जब वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे लिखित चेतावनी दी गई। यात्री ने चालक दल की अन्य महिला सदस्यों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार भी किया।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 06 Oct 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
एयर इंडिया में पैसेंजर ने की गाली-गलौज

पीटीआई, नई दिल्ली। एयर इंडिया की उड़ान में चालक दल के सदस्यों के प्रति कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने और उन पर गंदी टिप्पणियां करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इकोनॉमी क्लास में की बदतमीजी

घटना के संबंध में दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक, इकोनॉमी क्लास केबिन में काम करने वाले एक चालक दल के सदस्य ने कहा कि आरोपी पहले 21बी और बाद में 45एच पर बैठा था। इसके बाद उसने चालक दल पर अभद्र टिप्पणियाँ करना शुरू कर दिया और अन्य यात्रियों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।

महिला सदस्यों के साथ किया दुर्व्यवहार

उसे केबिन पर्यवेक्षकों ने पहल चेतावनी दी, लेकिन जब वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो उसे लिखित चेतावनी दी गई। एफआईआर के मुताबिक, यात्री ने गैली में शिकायतकर्ता और चालक दल की अन्य महिला सदस्यों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार भी किया।

तेज आवाज में देने लगा गाली

एफआईआर में कहा गया है, "वह बहुत तेज आवाज में बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, जिससे उनके आसपास बैठे यात्री और उनके परिवार वाले डर गए। वह हमारे देश (भारत) के प्रति भी बहुत अपमानजनक थे और उनका व्यवहार बहुत आक्रामक था।"

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने कहा, "रविवार को, आरोपी यात्री अभिनव शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की गरिमा का अपमान करने का इरादा) और विमान नियमों की धारा 22 और 23 के तहत मामला दर्ज किया गया था।"

यह भी पढ़ें: Tahawwur Rana: 26/11 हमले के आरोपी तहव्वुर राणा की नई चाल, कोर्ट ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ दिया अतिरिक्त समय

यह भी पढ़ें: नौसेना की ताकत, दुश्मन को दहलाएगा सुपर सुखोई; जानिए इसकी खूबियां