Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India: दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट में खाने में मिला कॉकरोच, मां-बेटा बीमार; जांच के आदेश

दिल्ली से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में खाने में कॉकरोच मिलने से बवाल खड़ा हो गया है। एक महिला यात्री ने पूरी घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है और उसने तस्वीरें और वीडियो भी साझा किए हैं। महिला ने आरोप लगाया कि यह खाना खाने से उसके दो साल के बच्चे की सेहत बिगड़ गई। जानिए क्या है पूरा मामला।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
महिला यात्री ने सोशल मीडिया पोस्ट पर दी घटना की जानकारी। (Photo- Internet Media)

पीटीआई, नई दिल्ली। एयर इंडिया के एक यात्री ने दिल्ली से न्यूयॉर्क जाने वाली उड़ान में परोसे गए खाने में कॉकरोच मिलने की शिकायत की है। एयरलाइन ने कहा है कि मामले को आगे की जांच के लिए कैटरिंग कंपनी के समक्ष मामला उठाया गया है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'हमें एक यात्री द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक पोस्ट के बारे में पता चला है, जिसमें 17 सितंबर 2024 को दिल्ली से जेएफके के लिए संचालित एआई 101 में उन्हें दिए गए भोजन में एक कॉकरोच के बारे में बताया गया है।' एयरलाइन ने इस घटना पर चिंता भी व्यक्त की।

महिला ने बताई पूरी घटना

बता दें कि एक्स पर एक पोस्ट में महिला यात्री ने कहा था कि दिल्ली से न्यूयॉर्क जाने वाली उड़ान में परोसे गए ऑमलेट में कॉकरोच पाया गया था। उसने कहा, 'जब हमें यह मिला तो मैनें और मेरे 2 साल के बच्चे ने इसे आधे से अधिक खा लिया था। इसके परिणामस्वरूप दोनों को फूड पॉइजनिंग हो गई।'

महिला यात्री ने उड़ान के दौरान परोसे गए खाद्य पदार्थों का एक छोटा वीडियो और तस्वीरें भी साझा कीं। उन्होंने इस पोस्ट में एयर इंडिया, विमानन नियामक डीजीसीए और नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू को टैग किया। बयान में प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन उक्त मामले में ग्राहक के अनुभव को लेकर चिंतित है और उसने आगे की जांच के लिए खानपान सेवा प्रदाता के साथ इस मुद्दे को उठाया है।

'ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करेंगे'

प्रवक्ता ने कहा, 'हम भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।' इसके अलावा, प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया प्रतिष्ठित कैटरर्स के साथ काम करता है, जो वैश्विक स्तर पर अग्रणी एयरलाइनों को आपूर्ति करते हैं और मेहमानों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए कड़े एसओपी और कई जांच करते हैं।