Move to Jagran APP

मुंबई से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में इमरजेंसी अलर्ट, हवा में ही चक्कर लगा रहा विमान

Air India flight Mumbai To London मुंबई से लंदन जाने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट में यात्रियों को इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज दिया गया। यह मैसेज लैंडिंग नहीं होने की वजह सर्कुलेट किया गया। हालांकि लैंडिंग क्यों नहीं हो रही इसका कोई कारण अभी तक पता नहीं चला है। एअर इंडिया की फ्लाइट AI129 7700 ब्रिटेन की राजधानी लंदन में चक्कर लगी रही है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Thu, 17 Oct 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
एयर इंडिया की फ्लाइट (File Photo )

एजेंसी, नई दिल्ली। मुंबई से लंदन जाने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट में यात्रियों को इमरजेंसी अलर्ट का मैसेज दिया गया। यह मैसेज लैंडिंग नहीं होने की वजह सर्कुलेट किया गया। हालांकि, लैंडिंग क्यों नहीं हो रही, इसका कोई कारण अभी तक पता नहीं चला है। एअर इंडिया की फ्लाइट AI129 7700 ब्रिटेन की राजधानी लंदन में चक्कर लगी रही है।

आपातकालीन सिग्नल

फ्लाइट ट्रैकर फ्लाइटरडार24 ने गुरुवार को बताया कि मुंबई से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट ने ब्रिटेन की राजधानी के ऊपर से आपातकालीन सिग्नल भेजा है। हालांकि, आपातकालीन सिग्नल भेजे जाने का कारण पता नहीं चल पाया है।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकी

पिछले कुछ दिनों से विमानों को उड़ाने की धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को मुंबई जाने वाली दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकी मिली। गुरुवार को विस्तारा और इंडिगो की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

विमानों में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

इससे पहले बुधवार को लगातार तीसरे दिन नौ विमानों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इन धमकियों के बाद सरकार अलर्ट हो गई है और देशभर के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाले विमानों में एयर मार्शल की संख्या दोगुनी करने का फैसला किया है।

बोइंग 787 विमान को बम की धमकी

गौरतलब है कि भारतीय एयरलाइनों द्वारा संचालित लगभग एक दर्जन उड़ानों को सोमवार और मंगलवार को इसी तरह की धमकियां मिली थीं। एयरलाइन के अनुसार, गुरुवार को 147 लोगों के साथ मुंबई जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को फ्रैंकफर्ट से आते ही तुरंत सुरक्षा जांच के लिए ले जाया गया, क्योंकि बोइंग 787 विमान को बम की धमकी मिली थी।

इसी समय, तुर्की के इस्तांबुल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की एक उड़ान को भी बम की धमकी मिली और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा व्यापक सुरक्षा जांच के लिए यहां एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। एयरलाइन ने कहा कि 16 अक्टूबर 2024 को फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान यूके 028 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा की धमकी मिली थी।

एक सूत्र ने बताया कि विमान में 134 यात्री और 13 चालक दल के सदस्य सवार थे। बुधवार को रात 8.20 बजे (स्थानीय समय) फ्रैंकफर्ट से मुंबई के लिए रवाना हुए विमान ने गुरुवार सुबह करीब 7.45 बजे यहां आपातकालीन लैंडिंग की।

इंडिगो ने एक बयान में कहा, 'इस्तांबुल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 18 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिला। लैंडिंग के बाद विमान को आइसोलेट कर दिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतार दिया गया।'

यह भी पढ़ें: Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट 6 घंटे के लिए बंद, शाम 5 बजे के बाद फिर शुरू हुई सेवाएं; जानिए क्यों किया गया ऐसा