Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy Case: ऐसा कोई बचा नहीं, जिसे अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने ठगा नहीं, अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को घेरा

Delhi Excise Policy Case कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा AAP प्रमुख को चौथा समन जारी किया गया है। जिसके बाद भाजपा ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2011-14 तक अरविंद केजरीवाल बड़ी-बड़ी बातें करते थे। अब सवाल यह उठता है कि वह जांच से क्यों भाग रहे हैं?

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Sat, 13 Jan 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
Delhi Excise Policy Case: अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को घेरा

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Case: कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया गया है। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को चौथा समन जारी किया और 18 जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने को कहा।

अनुराग ठाकुर ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए जांच से बचने के आरोप

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से सवाल किया और पूछा कि वह जांच से क्यों भाग रहे हैं।उन्होंने कहा कि 2011-14 तक अरविंद केजरीवाल बड़ी-बड़ी बातें करते थे। उस समय वह कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की बात करते थे, आज वह खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। ('ऐसा कोई बचा नहीं, जिसे अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने ठगा नहीं।') अब सवाल यह उठता है कि वह जांच से क्यों भाग रहे हैं?

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सीएम पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जांच एजेंसी की जांच से भाग रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी प्रमुख ने शनिवार को एएनआई से कहा, हर बार वह (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) जांच को छोड़ने की कोशिश करते हैं। जैसे ही उन्हें ईडी का समन मिला, उन्होंने कहा कि वह अपनी गोवा यात्रा पर जाएंगे। आप जांच से भाग रहे हैं क्योंकि आप सवालों का जवाब देने से डरते हैं। आपको सभी नियमों का पालन करना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री का इस तरह का व्यवहार अस्वीकार्य है।

शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल को बताया शराब घोटाले का किंगपिन

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली के सीएम को शराब घोटाले का किंगपिन बताते हुए सवाल किया कि अगर वे इतने ईमानदार हैं तो मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को हाई कोर्ट से राहत क्यों नहीं मिली?

शहजाद पूनावाला ने स्व-निर्मित वीडियो में कहा, मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया गया है...ऐसा क्यों है कि कांग्रेस पार्टी आपके खिलाफ मामले के समर्थन में खड़ी है और कह रही है कि आप भ्रष्ट हैं ? ऐसा क्यों है कि सुप्रीम कोर्ट ने कई महीनों तक मनीष सिसोदिया को राहत और जमानत नहीं दी है और कहा है कि 338 करोड़ रुपये के मनी ट्रेल का पता चला है? ऐसा क्यों है कि संजय सिंह को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली?... इसका मतलब है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है क्योंकि आप शराब घोटाले के सरगना हैं।

बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं तो उन्हें जांच में शामिल होना चाहिए।

बीजेपी नेता ने सेल्फ मेड वीडियो में कहा, यह शर्मनाक है कि सीएम अरविंद केजरीवाल एक जांच से भाग रहे हैं... अगर ईडी ने समन भेजा है तो किसी को भी जांच में शामिल होना चाहिए... अगर आप ईमानदार हैं तो आपको शामिल होना चाहिए...कानून सभी पर समान रूप से लागू होते हैं।

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने दिल्ली सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके लिए विपश्यना और चुनाव महत्वपूर्ण हैं लेकिन ईडी का समन नहीं।

केजरीवाल कानून का मजाक उड़ा रहे- हरीश खुराना

हरीश खुराना ने कहा, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है लेकिन मैंने फिर सुना है कि वह ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। सुनने में आ रहा है कि वह गोवा दौरे पर रहेंगे। वह हमेशा की तरह जांच से भाग रहे हैं। उनके लिए विपश्यना महत्वपूर्ण है, एमपी चुनाव महत्वपूर्ण हैं और गोवा और गुजरात महत्वपूर्ण हैं लेकिन उनके लिए कानून और व्यवस्था का सम्मान करना महत्वपूर्ण नहीं है। वह दिखा रहे हैं कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और कानून का मजाक उड़ा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल चुनाव तैयारियों की निगरानी के लिए 18-20 जनवरी तक गोवा में रह सकते हैं।

ईडी ने कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में पिछले साल 22 दिसंबर को सीएम केजरीवाल को तीसरा समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 3 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को इससे पहले 18 दिसंबर को एक उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी ने तलब किया था और उन्हें 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा था।

दिल्ली के सीएम को सबसे पहले केंद्रीय एजेंसी ने 2 नवंबर को पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने यह आरोप लगाते हुए गवाही नहीं दी कि नोटिस "अस्पष्ट, प्रेरित और कानूनी रूप से अस्थिर" थी।

यह भी पढ़ें- AAP की I.N.D.I.A के साथ 58 सीटों पर होगी फाइनल डील! 'राउंड-2' के लिए मुकुल वासनिक के घर पहुंचे आप नेता

यह भी पढ़ें- जेल में बंद संजय सिंह फिर बने सांसद, दिल्ली की तीनों सीटों पर AAP का बजा डंका; स्वाति मालीवाल भी बनीं RS सदस्य