Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta India के भारतीय प्रमुख अजीत मोहन ने दिया अपने पद से इस्तीफा

मेटा इंडिया के भारतीय प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। मेटा इंडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। Facebook ने हाल ही में अपना नाम बदलकर Meta कर लिया था।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 03 Nov 2022 07:57 PM (IST)
Hero Image
Meta India के भारतीय प्रमुख अजीत मोहन ने दिया अपने पद से इस्तीफा। (फाइल फोटो )

बेंगलुरु, रायटर्स। मेटा इंडिया के भारतीय प्रमुख अजीत मोहन ने चार साल के लंबे कार्यकाल के बाद अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। मेटा इंडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कंपनी के मुताबिक, अजीत मोहन ने बेहतर अवसर की तलाश में अपने पद से इस्तीफा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में वह मेटा के प्रतिद्वंद्वी स्नैप इंडिया (Snap Inc) में शामिल हो सकते हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रायटर्स को बताया कि Meta India के डायरेक्टर और साझेदारी के प्रमुख मनीष चोपड़ा उनके जगह पर कंपनी का अंतरिम कार्यभार संभालेंगे।

कार्यकाल के दौरान निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

अमेरिकी आनलाइन अखबार Techcrunch ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मोहन एशिया-प्रशांत के प्रमुख के रूप में काम करेंगे। मेटा में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के उपाध्यक्ष (Vice President) निकोला मेंडलसन (Nicola Mendelsohn) ने अपने एक बायान में बाताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, 'पिछले चार साल के अपने कार्यकाल के दौरान अजीत मोहन ने कंपनी के भारत में संचालन और आकार को बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।' उन्होंने आगे कहा, 'हम भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे पास सभी कामों को आगे बढ़ाने के लिए मजबूत नेतृत्व और टीम है।

2019 में संभाला था अपना कार्यकाल

Techcrunch ने बताया कि वह स्नैप में एशिया-प्रशांत डिवीजन (APAC Division) के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यभार संभालेंगे। टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक मोहन जनवरी 2019 में मेटा में शामिल हुए, उस समय मेटा फेसबुक के नाम से जाना जाता था। अजीत मोहन के कार्यकाल के दौरान फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के कुल 200 मिलियन से भी अधिक उपयोगकर्ताओं को अपने साथ जोड़ने में कामयाब हुए। उनके कार्यकाल के दौरान ही भारतीय भारतीय दूरसंचार आपरेटर Jio ने मेटा के साथ 5.7 अरब डालर की साझेदारी की थी, जिसमें व्हाट्सएप की व्यावसायिक सुविधाओं का विस्तार करना शामिल है।

यह भी पढ़ें- 

Instagram पर अब एक क्लिक में खरीद सकेंगे NFT, क्रिएटर्स को फायदा पहुंचाने के लिए Meta का प्लान

आइए जानें, जब अकाउंट हो जाए हैक तो इन तरीकों को आजमाएं