Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajmer Sharif Dargah: प्रधानमंत्री मोदी ने अजमेर शरीफ के लिए चादर भेंट की, सालों से रवायत निभा रहे हैं PM

Ajmer Sharif Urs प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चढ़ाने के लिए मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल को चादर भेंट की। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मैंने मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। मैं इस दौरान चादर पेश की जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 11 Jan 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
सालों से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर भेजते रहे हैं पीएम (फोटो एक्स)

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चढ़ाने के लिए मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल को चादर भेंट की। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मैंने मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। मैं इस दौरान चादर पेश की, जिसे ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाया जाएगा।

इस दौरान वहां अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति इरानी और भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी व उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य तारिक मंसूर भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने जो चादर भेजी है उसे 13 जनवरी को चढ़ाई जाएगी।

सालों से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर भेजते रहे हैं पीएम

पीएम कई सालों से अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर चढ़ाने के लिए भेजते रहे हैं। इस वर्ष अजमेर शरीफ के दरगाह पर 812वां उर्स 13 से 21 जनवरी तक मनाया जाएगा। उर्स के दौरान ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के दरगाह पर काफी लोग पहुंचते हैं।

— Narendra Modi (@narendramodi) January 11, 2024

सूफी संतों के आशीर्वाद से देश प्रगति करता रहे- ईरानी

केंद्रीय मंत्री समृति इरानी ने सोशल में पोस्ट किया कि हमारा देश विविधता में एकता का जश्न मनाते हुए तेज गति से आगे बढ़ रहा है। सूफी संतों के आशीर्वाद से देश इसी तरह प्रगति करता रहे।

ये भी पढ़ें: UGC Guidelines: हर कोर्स के साथ इंटर्नशिप होगा अनिवार्य, विश्वविद्यालय अब उद्योगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर करेंगे काम