Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'PM Modi सनातन धर्म का प्रतीक हैं', अखिल हिंदू महासभा के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सनातन धर्म के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि मुझे याद है जब यूपीए सरकार थी तो हम सत्तारूढ़ सरकार से धार्मिक शहर के विकास पैकेज की मांग करते थे लेकिन वे हमें नजरअंदाज करते थे। वहीं पीएम मोदी ने हिंदू के स्वाभिमान को जगाया है।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 31 Dec 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि (एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सनातन धर्म के प्रतीक हैं। साथ ही, उन्होंने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यूपीए सरकार के दौरान एक राज्य स्तर के मंत्री को भगवान रामलला के अयोध्या जाने में भी शर्म महसूस होती थी।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री का धार्मिक स्थलों का दौरा उन लोगों के लिए एक संदेश है, जो धर्मनिरपेक्षता के नाम पर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं।

'पिछली सरकार हमारी बातों को अनसुना करती रही'

स्वामी चक्रपाणी ने कहा, "पीएम मोदी निश्चित रूप से आज सनातन के प्रतीक हैं। जिस तरह से उन्होंने हिंदू के स्वाभिमान को जगाया है, वह अपने आप में अद्वितीय है। मुझे याद है जब यूपीए सरकार थी, तो हम सत्तारूढ़ सरकार से धार्मिक शहर के विकास पैकेज की मांग करते थे, लेकिन वे हमें नजरअंदाज करते थे।"

दरअसल, बीते शनिवार को पीएम मोदी अयोध्या दौरे पर थे, जिस दौरान उन्होंने अयोध्या को करोड़ों की सौगात दी है। उस दौरे के एक दिन बाद ही अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रमुख का यह बयान सामने आया है।

'मंत्रियों को अयोध्या जाने में शर्म आती थी'

चक्रपाणि ने कहा, "यहां तक कि किसी राज्य स्तर के मंत्री को भी अयोध्या जाने और वहां दर्शन करने में शर्म महसूस होती थी, लेकिन आज देश के प्रधानमंत्री जाते हैं और राम लला के सामने पूजा करते हैं। यह दुनिया भर के हिंदुओं का आत्म-सम्मान जगाता है।"

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी का धार्मिक स्थलों का दौरा उन लोगों के लिए एक बड़ा संदेश है, जिन्होंने धर्मनिरपेक्षता के नाम पर केवल मुसलमानों को खुश करने और हिंदुओं को अपमानित करने का काम किया।"

15 हजार करोड़ रुपये की सौगात

अयोध्या के एक दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी ने 15,700 करोड़ रुपये की 46 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन कार्यक्रमों में अयोध्या धाम जंक्शन, महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन और 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाना शामिल था।

'मोदी जो कहते हैं, वो करते हैं'

चक्रपाणी ने कहा, "मोदी की गारंटी में इतना दम है, क्योंकि मोदी जो कहते हैं वो करते हैं। आज देश को मोदी की गारंटी पर भरोसा है, क्योंकि मोदी जो गारंटी देते हैं, उसे पूरा करने के लिए पूरी ताकत लगा देते हैं। ये अयोध्या नगरी भी इसका गवाह है।" साथ ही, उन्होंने कहा, "मैं भारत के कण-कण और व्यक्ति का भक्त हूं, मैं भी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।"

पीएम मोदी ने लोगों से की अपील

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री को भगवान रामलला की प्रतिमा भेंट कर उनका स्वागत और अभिनंदन किया। भविष्य में असंख्य आगंतुकों के लिए अयोध्या के लोगों को तैयार करते हुए, प्रधानमंत्री ने स्वच्छता पर अपना जोर दोहराया और उनसे अयोध्या को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: Kerala: श्रद्धालुओं के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, 15 जनवरी से शुरू होगा मकरविलक्कू उत्सव

स्वच्छता अभियान चलाने की अपील

इसके साथ ही, प्रधानमंत्री ने देश के सभी तीर्थ स्थलों और मंदिरों से 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भगवान राम पूरे देश के हैं और कहा कि हमारे किसी भी मंदिर या तीर्थ स्थल के आसपास गंदगी न हो।  

मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, अयोध्या के राम मंदिर में प्रतिष्ठा समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा। अंतिम दिन, 22 जनवरी को सुबह की पूजा के बाद, राम लला के विग्रह को 'मृगशिरा नक्षत्र' में प्रतिष्ठित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat: 'जो देश इनोवेशन को महत्व नहीं देता, उसका विकास रुक जाता है', पीएम मोदी ने AI Tool के गिनाए फायदे