Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ जैसी बनी स्थिति; अमित शाह ने CM भूपेन्द्र पटेल से लिया जायजा

गुजरात में हो रही भारी बारिश को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की।अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पर्याप्त संख्या में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें उपलब्ध हैं। गुजरात के अलावा शाह ने दिल्ली के एलजी वी.के.सक्सेना से भी यमुना नदी के जल स्तर को लेकर चर्चा की है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 23 Jul 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ जैसी बनी स्थिति; अमित शाह ने CM भूपेन्द्र पटेल से लिया जायजा

अहमदाबाद, एजेंसी। Gujarat Flood: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति के बारे में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की।

इसके अलावा अमित शाह ने दिल्ली के एलजी वी.के.सक्सेना से भी यमुना नदी के जल स्तर को लेकर चर्चा की है। अमित शाह ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी और कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए पर्याप्त संख्या में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें उपलब्ध हैं।

भूपेश बघेल ने की बैठक

गुजरात के कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश को लेकर राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है। 22 जुलाई को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने लगातार बारिश के बाद राज्य में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

— ANI (@ANI) July 23, 2023

गुजरात में बारिश का कहर

गुजरात के दक्षिण और सौराष्ट्र क्षेत्रों में बारिश का सबसे ज्यादा कहर बरपा है, जिससे शहरी इलाकों में बाढ़ आ गई है। बांधों और नदियों में जल स्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ने से गांव अलग-थलग पड़ गए। बारिश के कारण नवसारी में भयंकर जलभराव और यातायात भी बाधित हो गया है। बारिश के कारण गुजरात के राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर भी यातायात जाम हो गया है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

आईएमडी के अनुसार, 24 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की/मध्यम से लेकर व्यापक वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। जूनागढ़, जामनगर, देवभूमि द्वारका, कच्छ, सूरत, वलसाड, नवसारी और सूरत के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।