Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शाह ने संकल्प पत्र को बताया चहुंमुखी विकास की मोदी की गारंटी, सरकारी योजनाओं से करोड़ों गरीबों को मिला फायदा

गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के संकल्प पत्र को सभी आयुवर्ग और समुदाय के चहुंमुखी विकास की मोदी की गारंटी बताया है। शाह के अनुसार पिछले 10 सालों में मोदी सरकार ने गरीबों किसानों व वंचितों के जीवनस्तर को बेहतर बनाने का काम किया है। शाह ने कहा कि अन्न योजना आयुष्मान योजना स्वनिधि व पीएम मानधन से देश के करोड़ों गरीब लाभान्वित हुए।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 14 Apr 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
शाह ने संकल्प पत्र को बताया चहुंमुखी विकास की मोदी की गारंटी। (फोटो, एक्स)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के संकल्प पत्र को सभी आयुवर्ग और समुदाय के चहुंमुखी विकास की मोदी की गारंटी बताया है। शाह के अनुसार पिछले 10 सालों में मोदी सरकार ने गरीबों, किसानों व वंचितों के जीवनस्तर को बेहतर बनाने का काम किया है।

संकल्प पत्र में देश को अंतरिक्ष से लेकर सहकार व शिक्षा से लेकर उद्यम-व्यापार में सर्वोच्च बनाने और सांस्कृतिक धरोहरों के संवर्धन और संरक्षण करते हुए देशवासियों की आशाओं व आकांक्षाओं को पूरा कर उनके भविष्य को मजबूत आधार देने की गारंटी भी है।

योजनाओं से देश के करोड़ों गरीब लाभान्वित हुए- शाह

एक्स पर किये पोस्ट में शाह ने कहा कि अन्न योजना, आयुष्मान योजना, स्वनिधि व पीएम मानधन से देश के करोड़ों गरीब लाभान्वित हुए। इसके साथ किसान सम्मान निधि, फसल बीमा, खाद-बीज के दामों में कमी व फसल मूल्य में वृद्धि के कार्यों से देश के किसान भी सशक्त हुए। मोदी 3.0 में देश के गरीब, किसान, महिला, युवा व बुजुर्गों के सशक्तीकरण के प्रयासों को और अधिक गति मिलेगी।

मोदी सरकार ने वादापूर्ति का ट्रैक रिकॉर्ड बनाया

उनके अनुसार मोदी सरकार ने वादापूर्ति का ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में गरीबों, किसानों व नारी शक्ति के सशक्तीकरण, सोशल, फिजिकल व डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास, ऊर्जा के क्षेत्र में स्वावलंबन व हर वर्ग, हर समुदाय, हर क्षेत्र की समृद्धि से मजबूत भारत के निर्माण के विजन को जनता-जनार्दन के सामने रखा है।

ये भी पढ़ें: Tribal Development: जनजाति समूहों के विकास पर 24 हजार करोड़ खर्च करेगी सरकार, संकल्प पत्र में BJP ने किया वादा