Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतपाल और राशिद आज लेंगे लोकसभा सदस्यता की शपथ, राजनीतिक बयान और फोटो-वीडियो बनाने पर होगी पाबंदी

पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित अलगाववादी अमृतपाल सिंह शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी। जम्मू-कश्मीर के बारामुला से चुनाव जीतने वाले शेख अब्दुल राशिद को भी शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। राशिद आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में है। अमृतपाल असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 05 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
अमृतपाल और राशिद आज लेंगे लोकसभा सदस्यता की शपथ

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित अलगाववादी अमृतपाल सिंह शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी। जम्मू-कश्मीर के बारामुला से चुनाव जीतने वाले शेख अब्दुल राशिद को भी शुक्रवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

राशिद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद

राशिद आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में है। इसके लिए उसे दो घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है। असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल को चार दिन की सशर्त पैरोल मिली है। इस दौरान वह न तो कोई राजनीतिक बयान देगा और न ही उसका कोई वीडियो बनाया जा सकेगा। फोटो भी नहीं खींचे जा सकेंगे।

डिब्रूगढ़ जेल से विमान से नई दिल्ली लाया जाएगा अमृतपाल

अमृतपाल के विरुद्ध अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला करने के साथ ही कई आपराधिक केस दर्ज हैं। उसे डिब्रूगढ़ जेल से विमान से नई दिल्ली लाया जाएगा। लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में लोकसभा सदस्यता की शपथ लेने के बाद वहीं से डिब्रूगढ़ जेल ले जाया जाएगा।

अमृतपाल का पंजाब में प्रवेश नहीं होगा

शपथ ग्रहण करने से संबंधित फोटो या वीडियो केवल लोकसभा अध्यक्ष की अनुमति से ही खींचे व बनाए जा सकेंगे। अमृतपाल को सिर्फ अपने पिता, मां, भाई और पत्नी से ही मुलाकात की अनुमति होगी। पंजाब में प्रवेश नहीं होगा।

अलगाववादी अमृतपाल को सशर्त पैरोल

पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा सदस्य निर्वाचित अलगाववादी अमृतपाल ¨सह शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैंबर में शपथ दिलाई जाएगी। उसे चार दिन की सशर्त पैरोल मिली है। इस दौरान वह न तो कोई राजनीतिक बयान देगा और न ही उसका कोई वीडियो बनाया जा सकेगा। फोटो भी नहीं खींचे जा सकेंगे। अमृतपाल ¨सह के विरुद्ध अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला करने के साथ ही कई आपराधिक केस दर्ज हैं।