Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्रिटेन में चल रहे उलटफेर पर टैब्लायड के जरिये आनंद महिंद्रा ने पीएम लिज ट्रस की ली चुटकी

आनंद महिंद्रा ने शनिवार को पोस्ट शेयर किया। कुछ ही घंटों में स्क्रीनशाट को 6500 से ज्यादा लाइक्स मिल गए। इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में हंसने वाली इमोजी का उपयोग किया है। एक यूजर ने मजाक में यह भी लिखा कि ऐसा सिर्फ यूके में होता है।

By AgencyEdited By: Arun kumar SinghUpdated: Sun, 16 Oct 2022 12:13 AM (IST)
Hero Image
उद्योगपति आनंद महिंद्रा और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस।

नई दिल्ली, एजेंसी। उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ट्विटर पर सबसे सक्रिय लोगों में से एक हैं। उद्योगपति आनंद महिंद्रा अक्सर अपने ट्विटर फॉलोअर्स के साथ दिलचस्प सामग्री साझा करते हैं। हाल में एक ब्रिटिश टैब्लायड द्वारा सलाद के जरिये ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

पूछा- कौन सा गीला सलाद लंबे समय तक चलेगा?

टैब्लायड डेली स्टार ने ट्रस की एक तस्वीर के बगल में एक बिना रेफ्रिजरेटेड आइसवर्ग का लाइव फीड रखा हुआ है। उन्होंने पाठकों से पूछा था कि क्या उन्हें लगता है कि सब्जी के सड़ने से पहले ब्रिट्रेन की पीएम अपनी नौकरी खो देंगी। कौन सा गीला सलाद लंबे समय तक चलेगा? आउटलेट ने एक ट्विटर पोस्ट में फीड दिखाते हुए इस बारे में पूछा। इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिज ट्रस बनाम लेटस लाइवस्ट्रीम के बारे में ट्वीट का एक स्क्रीनशाट को साझा किया। उन्होंने कैप्शन लिखते हुए चुटकी ली है जिसमें लिखा है- 'ग्रेट (क्रूर) ब्रिटेन'।

वायरल हुई तस्वीर

आनंद महिंद्रा ने शनिवार को पोस्ट शेयर किया। कुछ ही घंटों में स्क्रीनशाट को 6,500 से ज्यादा लाइक्स मिल गए। इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में हंसने वाली इमोजी का उपयोग किया है। एक यूजर ने मजाक में यह भी लिखा कि ऐसा 'सिर्फ यूके में' होता है।

इसे भी पढ़ें: Britain Politics: ब्रिटेन में पीएम लिज ट्रस के खिलाफ साजिश, योजना में सुनक गुट के लोगों के शामिल होने का आरोप

लिज ट्रस ने अपने वित्त मंत्री को बर्खास्त कर दिया

इस बीच डेली स्टार द्वारा ट्विटर पोस्ट तब आया, जब लिज ट्रस ने शुक्रवार को सिर्फ 38 दिनों में अपने वित्त मंत्री क्वासी क्वाटेंग को बर्खास्त कर दिया। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, दोनों पर एक आर्थिक पैकेज को उलटने का दबाव था, जिसने बैंक ऑफ इंग्लैंड को बांड मार्केट में हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर किया। इस बारे में कंजर्वेटिव पार्टी के सहयोगियों को खुले तौर पर चर्चा करने के लिए प्रेरित किया कि क्या उन्हें बदला जाना चाहिए।

ट्रस ने नए वित्त की तारीफों के पुल बांधे

लिज ट्रस ने क्वार्टेंग की जगह ब्रिटेन के पूर्व विदेश सचिव और टोरी नेतृत्व के पूर्व उम्मीदवार जेरेमी हंट को नया वित्त मंत्री नियुक्त किया है। यूके की प्रधानमंत्री ने मिस्टर हंट को 'सबसे अनुभवी और व्यापक रूप से सम्मानित सरकारी मंत्रियों और सांसदों में से एक' कहा। उसने शुक्रवार को कहा कि वह हमारे मिशन को विकास के लिए आगे बढ़ाएंगे, जिसमें आपूर्ति पक्ष सुधारों को आगे बढ़ाना शामिल है, जिसकी हमारे देश को जरूरत है।  विशेष रूप से जेरेमी हंट इस साल ब्रिटेन के चौथे वित्त मंत्री हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री ने कहा- पीएम लिज ट्रस ने की गलती, टैक्स बढ़ोतरी के लिए रहें तैयार