Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anantnag Encounter: हर घटना से राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश करना विपक्ष की आदत, अनंतनाग पर बोली भाजपा

Anantnag Encounter कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षा अधिकारियों के बलिदान की खबरों के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्मानित किए जाने की आलोचना कर रहे विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि हर घटना से राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास करना विपक्ष की आदत बन गई है।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
पार्टी प्रभारी तरुण चुघ ने विपक्ष के आरोपों पर कहा कि हर चीज पर राजनीति करना गलत है।

नई दिल्ली,एजेंसी। कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षा अधिकारियों के बलिदान की खबरों के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सम्मानित किए जाने की आलोचना कर रहे विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि हर घटना से राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास करना विपक्ष की आदत बन गई है। भाजपा महासचिव और जम्मू-कश्मीर के पार्टी प्रभारी तरुण चुघ ने विपक्ष के आरोपों पर कहा कि हर चीज पर राजनीति करना गलत है।

आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सर्वोच्च बलिदान देने वाले सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं बट को श्रद्धांजलि देते हुए चुघ ने कहा कि हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा। पार्टी के एक अन्य नेता और जम्मू-कश्मीर के लिए भाजपा के सह-प्रभारी आशीष सूद ने स्थायी शांति के लिए पाकिस्तान के साथ वार्ता की वकालत करने के लिए नेशनल कान्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और कहा कि यह केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को धरातल पर समर्थन के समान है।

उन्होंने कहा कि यह दावा करना कि आतंकवाद कम नहीं हो रहा है, सशस्त्र बलों के बलिदान का अपमान है। उधर,आइएनडीआइए में शामिल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने भाजपा की कड़ी आलोचना की। पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सेवानिवृत्त कर्नल रोहित चौधरी ने आरोप लगाया कि जिस वक्त सैन्य अधिकारियों के बलिदान पर पूरा देश शोक में डूब गया, वहीं प्रधानमंत्री भाजपा मुख्यालय में खुद पर फूलों की बारिश कराने में व्यस्त थे।

जी-20 का जश्न मना रहे थे। उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री ने समारोह क्यों नहीं रोका और सैनिकों के प्रति एकजुटता क्यों नहीं व्यक्त की। सेना और देश प्रधानमंत्री के ऐसे शर्मनाक व्यवहार से आहत महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस की ओर से एक्स पर पोस्ट जारी कर बुधवार शाम को भाजपा मुख्यालय में मोदी के जोरदार स्वागत के वीडियो भी साझा किए गए।

कांग्रेस के मीडिया प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि एक तरफ तीन अधिकारियों की शहादत की दुखद खबर आ रही थी तो भाजपा मुख्यालय में बादशाह के लिए जश्न का आयोजन चल रहा था।

उन्होंने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, प्रधानमंत्री प्रशंसा पाना टाल नहीं सकते। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की प्रियंका चतुर्वेदी ने भी भाजपा मुख्यालय में पीएम के जोरदार स्वागत का वीडियो साझा किया और कहा कि अफसरों के बलिदान की घटना के बाद इस आयोजन को स्थगित किया जाना चाहिए था।

राजद नेता मनोज झा ने भी कहा कि जिस दिन हमारे जवान बलिदान हुए, उस दिन भाजपा कार्यालय में जश्न की घटना बेहद निंदनीय है। देश ये हरकत देख रहा था।