Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrababu Naidu: गृह मंत्री अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश के लिए मांगा अधिक फंड

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू मंगलवार देर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने राज्य की वित्तीय चुनौतियों से निपटने के लिए आगामी केंद्रीय बजट में पर्याप्त फंड आवंटन का आग्रह किया। नायडू बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर राज्य की वित्तीय जरूरतों पर चर्चा कर सकते हैं।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:59 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू

 पीटीआई, नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू मंगलवार देर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान नायडू ने राज्य की वित्तीय चुनौतियों से निपटने के लिए आगामी केंद्रीय बजट में पर्याप्त फंड आवंटन का आग्रह किया। एक पखवाड़े के भीतर नायडू की यह दूसरी दिल्ली यात्रा है।

सूत्रों के अनुसार शाह के आवास पर बैठक के दौरान तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष ने इस बात पर जोर दिया कि आंध्र प्रदेश 2014 में अन्यायपूर्ण विभाजन के परिणामों का सामना कर रहा है।

आंध्र के पिछड़े क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज की मांग

दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे नायडू बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर राज्य की वित्तीय जरूरतों पर चर्चा कर सकते हैं। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात कर सकते हैं।इससे पहले अपनी पिछली दिल्ली यात्रा में नायडू ने चार जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने आंध्र के पिछड़े क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज की मांग की थी।

नायडू ने सीतारमण, अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की थी। वित्त मंत्री से मुलाकात के दौरान नायडू ने कर्ज के बोझ से दबे आंध्र प्रदेश के लिए वित्तीय सहायता बढ़ाने की मांग की थी।

तेदेपा और जदयू राजग के प्रमुख घटक

नायडू ऐसे समय में राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं जब जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने भी सोमवार को वित्त मंत्री सीतारमण से मुलाकात कर आगामी बजट में बिहार के लिए अधिक फंड की मांग की थी। गौरतलब है कि तेदेपा और जदयू राजग के प्रमुख घटक हैं।