Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh Train Accident: दुर्घटनास्थल नहीं सीधे अस्पताल का दौरा करेंगे CM जगन मोहन रेड्डी, अब तक 14 की मौत

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सोमवार को ट्रेन दुर्घटना (Andhra Pradesh Train Accident) पीड़ितों से मिलने के लिए सीधे अस्पताल जाएंगे। ट्रैक बहाली के काम में देरी से बचने के लिए उन्होंने दुर्घटनास्थल का दौरा स्थगित कर दिया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 30 Oct 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
दुर्घटनास्थल नहीं सीधे अस्पताल का दौरा करेंगे CM जगन मोहन रेड्डीय (Image: Jagran)

पीटीआई, विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश रेल दुर्घटना के बाद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी सोमवार को सीधे विजयनगरम सरकारी जनरल अस्पताल का दौरा करेंगे। बता दें कि ट्रैक बहाली के काम में देरी से बचने के लिए उन्होंने दुर्घटनास्थल का दौरा स्थगित कर दिया था।

रविवार शाम हावड़ा-चेन्नई लाइन पर हुए हादसे में बचे घायलों से मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे। विजयनगरम सरकारी जनरल अस्पताल में ट्रेन दुर्घटना में जीवित बचे लोगों का इलाज किया जा रहा है।

14 लोगों की मौत, 50 घायल 

रविवार (29 अक्टूबर) को विशाखापत्तनम से लगभग 40 किमी दूर कंटाकापल्ली में पलासा पैसेंजर ने रायगडा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी,जिससे तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

सीएमओ द्वारा समाचार एजेंसी PTI के साथ साझा किए गए एक नोट में कहा गया है कि 'रेलवे अधिकारियों के अनुरोध पर सीएम ट्रेन दुर्घटनास्थल पर घटनास्थल का निरीक्षण करने के बजाय सीधे अस्पताल जाएंगे। इसमें आगे कहा गया कि रेलवे अधिकारियों ने अपील की कि अगर सीएम मौके पर आते हैं तो संभावना है कि ट्रैक बहाली के काम में देरी होगी।'

लगभग 39 ट्रेन सेवाएं रद्द

दुर्घटना में शामिल डिब्बों को हटा दिया गया और ट्रैक बहाली का काम शुरू कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल दुर्घटना में शामिल थे क्योंकि रायगड़ा पैसेंजर सिग्नल से आगे निकल गई थी। इस हादसे के बाद लगभग 39 ट्रेन की सेवाएं रद्द कर दी गई हैं जबकि कई ट्रेनों के मार्ग को बदल दिया गया है।

यह भी पढ़े: आंध्र प्रदेश में हुए रेल हादसे से अब बढ़ी और परेशानी, एक के बाद 39 ट्रेनें हुईं कैंसिल, जानें आज रद्द सेवाओं का हाल

यह भी पढ़े: Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश में हुए भयावह रेल हादसे में 14 में से 11 मृतकों की हुई पहचान, लिस्‍ट जारी