Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh में दबंगों की दलित युवक के साथ घिनौनी करतूत, पहले की मारपीट; फिर पानी मांगने पर कर दिया पेशाब

Andhra Pradesh एनटीआर जिले में छह लोगों ने कथित तौर पर एक दलित युवक से मारपीट की है। आरोपियों ने युवक से मारपीट के बाद उसपर पेशाब भी कर दिया। दलित युवक को छह आरोपियों ने चार घंटे तक पकड़कर रखा और उसकी पिटाई की और जब उसने पानी मांगा तो आरोपियों ने उस पर पेशाब कर दिया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
Andhra Pradesh आंध्र प्रदेश में घिनौनी घटना घटी।

एएनआई, एनटीआर। Andhra Pradesh आंध्र प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। पुलिस के अनुसार राज्य के एनटीआर जिले में छह लोगों ने कथित तौर पर एक दलित युवक को बंधी बनाकर मारपीट की है। आरोपियों ने युवक से मारपीट के बाद उसपर पेशाब भी कर दिया।

पानी मांगने पर कर दिया पेशाब

अधिकारियों ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, दलित युवक को छह आरोपियों ने चार घंटे तक पकड़कर रखा और उसकी पिटाई की और जब उसने पानी मांगा तो आरोपियों ने उस पर पेशाब कर दिया।

सभी आरोपी हुए गिरफ्तार

पीड़ित की पहचान श्याम कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने गैर जमानती मामला दर्ज कर सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के सामने आने के बाद तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अनुसूचित जाति (एससी) प्रकोष्ठ ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़कें भी जाम कर दीं।

विरोध प्रदर्शन का आयोजन टीडीपी एससी सेल के अध्यक्ष एमएमएस राजू ने किया था, जिन्होंने कांचिकाचर्ला के पास राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था और राजमार्ग के दोनों ओर विरोध धरना दिया।

यह भी पढ़ें- Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने जाति जनगणना को दी मंजूरी, लिए अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय

लोगों ने की न्याय दिलाने की मांग

विरोध प्रदर्शन के दौरन कई वीडियों में प्रदर्शनकारियों को 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाते देखा गया। दृश्यों में पुलिस अधिकारियों को विरोध को रोकने और भीड़ को सड़क से हटाने के लिए प्रमुख प्रदर्शनकारियों में से एक को हाथ और पैर पकड़कर ले जाते हुए भी दिखाया गया है।

जगन मोहन रेड्डी पर टीडीपी का हमला

टीडीपी एससी सेल के अध्यक्ष ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के शासन में दलितों पर हमले बढ़े हैं। राज्य में दलितों पर बहुत सारे हमले जारी हैं। श्याम कुमार नाम के एक युवा लड़के पर सत्तारूढ़ दल ने हमला किया था।