Move to Jagran APP

Tirupati Zoo Incident: राजस्थान का युवक चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा, गर्दन पर अटैक; मौके पर हुई मौत

आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में राजस्थान के 38 वर्षीय युवक को आठ वर्षीय नर एशियाई शेर ने मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के अलवर जिला निवासी प्रहलाद गुर्जर गुरुवार शाम तकरीबन चार बजे अकेले चिड़ियाघर घूमने आया और प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गया।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 15 Feb 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान का युवक चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदा, मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, तिरुपति। आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित श्री वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में राजस्थान के 38 वर्षीय युवक को आठ वर्षीय नर एशियाई शेर ने मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि राजस्थान के अलवर जिला निवासी प्रहलाद गुर्जर गुरुवार शाम तकरीबन चार बजे अकेले चिड़ियाघर घूमने आया और प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गया।

तिरुपति चिड़ियाघर के अधिकारी सी. सेल्वम ने बताया कि हमारे पशुपालक ने गुर्जर को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से चेताया था, लेकिन वह छह फुट ऊंची बाड़ पार कर शेरों के बाड़े में कूद गया। बाड़े में मौजूद शेर ने उसकी गर्दन पर काट लिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पर्स में मिले आधार कार्ड से हुई पहचान

सेल्वम ने बताया कि चिड़ियाघर के स्टाफ ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वे उसे नहीं बचा सके। हमले के बाद शेर को नाइट हाउस में बंद कर दिया गया। सेल्वम ने बताया कि बाड़े की तलाशी के दौरान स्टाफ को गुर्जर का पर्स मिला। उसके पर्स में मिले आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्रों की मदद से उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया। हालांकि बाड़े से कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: 'विकासशील देशों पर कार्बन टैक्स लगाना बेमानी', मुख्य आर्थिक सलाहकार बोले- भारत जैसे देशों का निर्यात होगा प्रभावित