Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का विरोध तेज, TDP ने आज किया राज्यव्यापी बंद का आह्वान

चंद्रबाबू नायडू को कथित भ्रष्टाचार के मामले में सीआईडी ने गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के अनुसार यह मामला आंध्र प्रदेश राज्य में सीओई के समूहों की स्थापना से संबंधित है जिसका कुल अनुमानित प्रोजेक्ट मूल्य 3300 करोड़ रुपये है। एएनआई की खबर के मुताबिक एजेंसी के अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि कथित धोखाधड़ी से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का भारी नुकसान हुआ है।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 11 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
TDP ने आज किया राज्यव्यापी बंद का आह्वान

अमरावती, एएनआई: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (Andhra Pradesh Former CM Chandrababu Naidu) की गिरफ्तारी के विरोध में आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

इस बीच, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में रविवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि विजयवाड़ा की एक अदालत द्वारा करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू सोमवार तड़के राजामहेंद्रवरम केंद्रीय कारागार पहुंचे।

वह विजयवाड़ा से पूर्वी गोदावरी जिले के राजामहेंद्रवरम तक लगभग 200 किलोमीटर की यात्रा के बाद जेल पहुंचे।

शनिवार को चंद्रबाबू नायडू को कथित भ्रष्टाचार के मामले में आंध्र प्रदेश आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के अनुसार, यह मामला आंध्र प्रदेश राज्य में उत्कृष्टता केंद्रों (सीओई) के समूहों की स्थापना से संबंधित है, जिसका कुल अनुमानित प्रोजेक्ट मूल्य 3,300 करोड़ रुपये है।

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, एजेंसी के अधिकारियों ने यह भी दावा किया कि कथित धोखाधड़ी से राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये से अधिक का भारी नुकसान हुआ है।

आंध्र प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता पोन्नवोलु सुधाकर रेड्डी ने बताया कि यह 370 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का स्पष्ट मामला है। अदालत ने हमारी दलीलें स्वीकार कर लीं। नायडू को राजामहेंद्रवरम केंद्रीय जेल में रखे जाने की उम्मीद है, जो विजयवाड़ा से लगभग 200 किमी दूर है। सीआईडी ने अदालत को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे और उन्होंने अस्पष्ट जवाब देते हुए कहा कि उन्हें कुछ मुद्दे याद नहीं हैं।