Move to Jagran APP

Angkita Dutta Demands: 'राहुल जी, मैंने न्याय मांगा तो पार्टी से निष्कासित कर दिया', यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली लड़की का बयान

पूर्व युवा कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने भारतीय युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने गुरुवार को असम के शिवसागर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के राज्य में प्रवेश करने पर न्याय दिलाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इस मामले में अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला है।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 18 Jan 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
पूर्व युवा कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने भारतीय युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाया है।
एएनआई, जोरहाट (असम)। पूर्व युवा कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने भारतीय युवा कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने गुरुवार को असम के शिवसागर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के राज्य में प्रवेश करने पर न्याय दिलाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

उनका कहना है कि इस मामले में अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला है। अब उन्हें राहुल गांधी से उम्मीद है कि वह उन्हें न्याय दिलवाएंगे। उन्होंने कहा, "मुझे (पार्टी से) निष्कासित कर दिया गया क्योंकि मैंने एक उत्पीड़क के खिलाफ न्याय मांगा...चूंकि राहुल जी असम आए हैं, मुझे विश्वास है कि वह मुझे और न्याय यात्रा में शामिल महिलाओं को न्याय देंगे....।"

यह भी पढ़ें: Angkita Dutta: पूर्व युवा कांग्रेस नेता अंगकिता दत्ता ने उत्पीड़न के खिलाफ किया प्रदर्शन, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का किया विरोध

'मैंने कांग्रेस से न्याय मांगा था...'

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा, "मैंने कांग्रेस से न्याय मांगा था। हालांकि, मुझे पार्टी से निकाल दिया गया। मैं पिछले 10 महीनों से निर्वासन में हूं, लेकिन मैंने कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए शिवसागर जिले में काम किया। यहां रहने वाले स्थानीय लोग राहुल गांधी की यात्रा के बारे में नहीं जानते थे और मैं उन्हें इस कार्यक्रम के बारे में बताने के लिए परिवारों के पास गई।"

उन्होंने कहा, "पार्टी में नहीं रहते हुए भी मैं पिछले 10 महीने से कांग्रेस के लिए काम कर रही हूं। लोग मेरे साथ आए हैं और राहुल गांधी की यात्रा अमगुरी से होकर गुजरेगी, मुझे उम्मीद है कि वह मुझे न्याय देंगे। मेरा 10 महीने का वनवास भी आज खत्म हो जाएगा।"

यह भी पढ़ें: Bilkis Bano Case: बिलकिस बानो केस में तीन दोषियों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, सरेंडर के लिए मांगा वक्त

'असम के सीएम ने मामले को खराब किया'

अंगकिता दत्ता के शिवसागर में विरोध प्रदर्शन करने पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, "मैंने अंगकिता दत्ता से कई बार बात की है। वह मेरे घर भी आई थीं। हकीकत यह है कि इस मुद्दे को सुलझाया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "वे दोनों, हमारे युवा कांग्रेस अध्यक्ष (श्रीनिवास बीवी) और अंगकिता बहुत भावुक लोग हैं। मैंने उन दोनों से बात की। मैंने मुद्दे को सुलझाने और न्याय दिलाने की कोशिश की... लेकिन असम के सीएम ने ऐसा नहीं होने दिया... मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है। जांच हो चुकी है। और सभी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। लेकिन असम के सीएम ने मामले को और खराब कर दिया है..."