Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cooperative Bank Scam: केरल में सहकारी बैंक घोटालों पर भड़के अनिल एंटनी, राज्य सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

अनिल एंटनी ने केरल की सहकारी बैंकों में घोटालों को लेकर पिनरई विजयन की सरकार की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे केरल में कासरगोड से त्रिवेंद्रम तक ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां लोगों की बचत खतरे में हैं। कई लोग पहले ही अपनी जमापूंजी गवां चुके हैं। उन्होंने कहा कि सीपीआईएम सरकार में केवल भ्रष्टाचार बढ़ा है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनिल एंटनी ने बैंक घोटालों को लेकर केरल की कम्युनिस्ट सरकार पर साधा निशाना।

एएनआई, तिरुअनंतपुरम। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अनिल एंटनी (Anil Antony) ने बुधवार को केरल की सहकारी बैंकों में घोटालों (Cooperative Bank Scam) को लेकर पिनरई विजयन की सरकार की आलोचना की। एंटनी ने कहा कि गंभीर बैंकिंग अनियमितताओं और घोटालों के कारण आम लोगों की जिंदगी भर में जमा पूंजी खतरे में हैं। केरल की सहकारी बैंकों में घोटालों को लेकर भाजपा ने बुधवार को कंडाला सहकारी बैंक के सामने भूख हड़ताल की।

घोटाले के कारण कई लोगों ने की आत्महत्या

इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे केरल में कासरगोड से त्रिवेंद्रम तक ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां लोगों की बचत खतरे में हैं। कई लोग पहले ही अपनी जमापूंजी गवां चुके हैं। अपनी जिंदगी भर की बचत गंवाने के कारण कई लोगों द्वारा आत्महत्या किए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

भाजपा हमेशा लोगों के साथ खड़ी है। हम प्रत्येक जिले में प्रत्येक बैंक से लोगों को उनकी जमा पूंजी वापस दिलाने के लिए लड़ेंगे। हम सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को न्याय और अनियमिततओं-घोटालों के लिए जिम्मेदारों को सजा मिले। माकपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि पिनरई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार के आने के बाद से राज्य में भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता बढ़ गई है। माकपा ने भ्रष्टाचार छिपाने को सांप्रदायिकता भड़काई है।

केरल में भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता बढ़ी: एंटनी

बता दें केरल में सीपीआईएम सरकार पर निशाना साधते हुए एंटनी ने कहा, "जब से पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में आई है, केरल में केवल दो चीजें बढ़ी हैं, भ्रष्टाचार और बहुत सारी सांप्रदायिकता।

राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार पर टिप्पणी करते हुए, भाजपा नेता ने कहा, "हमने पिछले दो या तीन वर्षों में देखा है जब महामारी के दौरान एक घोटाला हुआ था जहां किट खरीदे गए थे और ओणम के दौरान एक घोटाला हुआ था जहां ओणम किट खरीदे गए थे।" पीएससी में भर्ती अभियान के दौरान एक और बड़ा घोटाला हुआ..."

ये भी पढ़ें: एर्नाकुलम में दो डॉक्टरों को गूगल मैप ने उतारा मौत के घाट! पुलिस ने दर्ज किया केस

अनिल एंटनी ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी सरकार अपनी अक्षमता को छिपाने के लिए आरोप-प्रत्यारोप में लगी हुई है। एंटनी ने कहा, "अब जब सैकड़ों बैंकों के बंद होने का खतरा पैदा हो गया है तो चीजें हाथ से बाहर हो गई हैं, वे अपनी अक्षमता को छुपाने के लिए खुद को छोड़कर बाकी सभी पर दोष मढ़ रहे हैं।"

"आरबीआई (RBI) के कड़े नियम हैं जो बताते हैं कि कैसे पैसा उधार दिया जा सकता है, कैसे जमा लिया जा सकता है। केरल भर के सभी सहकारी बैंकों में आरबीआई के इन सभी मानदंडों को तोड़ा गया था और यह सब कम्युनिस्ट सरकार की जानकारी में किया गया था।

ये भी पढ़ें: लक्षद्वीप के सांसद फैजल को केरल हाई कोर्ट से झटका, हत्या के प्रयास मामले में खारिज हुई याचिका