Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Argentina vs France Final: अर्जेंटीना की जीत पर भारत में जश्न, सड़कों पर उतरे फैंस, पीएम मोदी ने दी खास बधाई

Argentina vs France Final पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को जीत की बधाई दी है। पीएम ने कहा कि अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं। आप सब को बहुत बधाई।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 19 Dec 2022 05:31 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को दी बधाई।

नई दिल्ली, एजेंसी। फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेले गए फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में अर्जेंटीना ने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की। अर्जेंटीना को 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप में जीत मिली है। इसी के साथ लियोनेल मेसी का अपनी टीम को विश्व कप दिलाने का सपना भी पूरा हो गया। इस बीच अर्जेंटीना की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें बधाई दी है। 

पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

पीएम मोदी ने अर्जेंटीना को जीत की बधाई देते हुए कहा, 'अर्जेंटीना और मेसी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं। आप सब को बधाई।' पीएम ने इसी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को टैग करते हुए कहा कि FIFAWorldCup में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए फ्रांस को बधाई।

सड़कों पर उतरे भारतीय फैंस

भारत में भी मेसी के करोड़ों फैंस है जो अर्जेंटीना की जीत से आज काफी खुश हैं। इसी के चलते अर्जेंटीना की जीत के साथ ही मेसी के फैंस सड़कों पर उतर आए हैं और खूब जश्न मना रहे हैं।

कोलकाता और हरियाणा के गुरुग्राम में भी जश्न

कोलकाता के श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब में फ्रांस के खिलाफ अर्जेंटीना की जीत का जश्न खूब शोर शराबे से मनाया गया। अर्जेंटीना के प्रशंसकों ने कहा कि वे अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं, उन्होंने कहा कि हम सभी इसे लंबे समय से देखने के लिए इंतजार कर रहे थे, क्योंकि मेसी विश्व कप जीतने के हकदार थे। वहीं गुरुग्राम में भी लोगों ने जीत के बाद पार्टी की।

राहुल गांधी बोले- मेसी और एम्बाप्पे दोनों सच्चे चैंपियन  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में 'रोमांचक जीत' के लिए बधाई दी। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कितना सुंदर खेल था। रोमांचक जीत के लिए अर्जेंटीना को बधाई। फ्रांस भी अच्छा खेला। मेसी और एम्बाप्पे दोनों सच्चे चैंपियन की तरह खेले! राहुल ने आगे कहा कि ये फाइनल एक बार फिर दिखाता है कि बिना सीमाओं के खेल कैसे एकजुट होते हैं। वहीं, खरगे ने भी अर्जेंटीना को उनके 'शानदार' प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

मेसी ने एक और इतिहास रचा

अर्जेंटीना के कप्तान लियोन मेसी ने फाइनल में जीत के साथ कई इतिहास रच दिए। उसमें सबसे प्रमुख है दो बार गोल्डन बाल जीतना। विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए दिया जाने वाला गोल्डन बाल दो बार जीतने वाले मेसी एकमात्र खिलाड़ी हैं। 2014 में जर्मनी से हार के बावजूद लियोन मेसी को उस विश्व कप में गोल्डन बाल दिया गया था। इस बार दोबारा अर्जेंटीना की जीत के बाद उन्हें यह अवार्ड दिया गया।