Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: नाबालिग नौकरानी से मारपीट के आरोप में सेना का मेजर गिरफ्तार, POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज

असम के दिमा हसाओ जिले में सेना के मेजर और उनकी पत्नी को अपनी घरेलू नौकरानी को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एसपी मयंक कुमार ने कहा कि हाफलोंग पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता एससी और एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Wed, 27 Sep 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
असम के दिमा हसाओ में सेना का मेजर गिरफ्तार, नौकरानी को प्रताड़ित करने का आरोप।

हाफलोंग, पीटीआई। असम के दिमा हसाओ जिले में सेना के एक मेजर और उनकी पत्नी को अपनी घरेलू नौकरानी को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिमा हसाओ के एसपी मयंक कुमार ने कहा कि उन्हें रविवार को सूचना मिली कि नाबालिग लड़की को क्रूरतापूर्वक प्रताड़ित किया गया।

POCSO के तहत दर्ज 

एसपी मयंक कुमार ने कहा कि हाफलोंग पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता, एससी और एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: जोशीमठ में मकानों के नुकसान पर बिल्डिंग परमिट प्रणाली सहित कई वजहें आई सामने, रिपोर्ट में जताई गई चिंता

पुलिस ने मेजर को न्यायिक हिरासत में भेजा 

एसपी ने कहा, जांच के दौरान प्रथम दृष्टया सेना के मेजर और उनकी पत्नी के खिलाफ सबूत पाए गए और उन्हें मामले के सिलसिले में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि लड़की को चिकित्सा उपचार सहित आवश्यक सहायता प्रदान की जा रही है। एसपी मयंक कुमार ने कहा, आगे की जांच चल रही है। जांच के नतीजे के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: KCR की बेटी K Kavitha को दिल्ली शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत