Move to Jagran APP

'100 दिनों के लिए तैयार होगा रोडमैप...', पांच साल में कई मुद्दों पर रहेगा फोकस; तीसरी बार शपथ लेने के बाद बोले CM पेमा खांडू

पेमा खांडू ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उन्होंने इसके बाद अगले पांच सालों में होने वाले मुख्य मुद्दों के बारे में बातचीत की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का ध्यान बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने पर होगा।पेमा खांडू आगे कहते हैं हम सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 13 Jun 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
पांच सालों में होने वाले मुद्दों पर होगा फोकस (file photo)

पीटीआई, ईटानगर। बीजेपी नेता पेमा खांडू ने तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने शपथ लेने के बाद अपने भाषण में कई मुद्दों पर बात की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का ध्यान बीजेपी के चुनाव घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने पर होगा। लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद खांडू ने कहा कि पूर्वोत्तर में केंद्र की तरफ से किए गए विकास कार्यों के कारण बीजेपी राज्य में सत्ता में लौटी है।

100 दिनों के लिए तैयार होगा रोडमैप

पेमा खांडू आगे कहते हैं, 'हम सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम लोगों के कल्याण और विकास के लिए चुनावी वादों के आधार पर अगले पांच सालों में सरकार चलाएंगे।' उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में सरकार के पहले 100 दिनों के लिए विकासात्मक रोडमैप तैयार किया जाएगा।

सरकार के साथ हाथ मिलाने की अपील की

खांडू ने कहा कि नई सरकार सभी के कल्याण के लिए काम करेगी और इसे एक विकसित राज्य बनाने का प्रयास करेगी। उन्होंने लोगों से विकास प्रक्रिया को गति देने के लिए टीम अरुणाचल के हिस्से के रूप में सरकार के साथ हाथ मिलाने की अपील की।

कैबिनेट में एक महिला को किया गया है शामिल

पेमा खांडू ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्षेत्र और राज्य का विशेष ध्यान रखा है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले सालों में अरुणाचल प्रदेश में विकासात्मक गतिविधियों में बड़े पैमाने पर तेजी आएगी।' खांडू ने कहा, 'इस बार, हमने महिलाओं को 2029 का चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने का संदेश देने के लिए कैबिनेट में एक महिला को शामिल किया।

बता दें कि मात्र 37 साल की उम्र में खांडू जुलाई, 2016 में मुख्यमंत्री बन गये थे। खांडू और उनके मंत्रिमंडल ने दो बार अपनी पार्टी बदली है। कांग्रेस से पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश (पीपीए) में और फिर भाजपा में और ये पार्टी पांच महीने के अंंतराल में बदल गई थी। 

यह भी पढ़ें: यूपी में एक लेटर ने बढ़ाया सियासी पारा, बालियान और संगीत सोम के बीच तनातनी बढ़ी; पूर्व MP ने ठोका 10 करोड़ का नोटिस

यह भी पढ़ें: Jammu Terror Attack: जम्मू में बड़े हमले की फिराक में आतंकी, चप्पे-चप्पे को खंगाल रहे सुरक्षाबल; हर जगह अलर्ट