Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arunachal Pradesh: तेजू विधानसभा सीट पर भाजपा ने बदला अपना उम्मीदवार, इस पूर्व मंत्री को दिया मौका

Arunachal Pradesh Election 2024 अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने तेजू विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। 13 मार्च को घोषित उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने तेजू सीट के लिए तायांग को अपना उम्मीदवार बनाया था। गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए चाई को अपना उम्मीदवार घोषित किया। 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 19 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनावों के साथ होगा।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 22 Mar 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा सीट के लिए बदला अपना उम्मीदवार (फाइल फोटो)

पीटीआई, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने तेजू विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार बदल दिया और बदांग तयांग के स्थान पर पूर्व मंत्री महेश चाई को मैदान में उतारा है।

तायांग को बनाया था उम्मीदवार

13 मार्च को घोषित उम्मीदवारों की सूची में, भाजपा ने तेजू सीट के लिए तायांग को अपना उम्मीदवार बनाया था। गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए चाई को अपना उम्मीदवार घोषित किया। राज्य भाजपा के प्रभारी अध्यक्ष तार तारक ने कहा, "पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने जमीनी स्थिति की समीक्षा की है और पाया है कि चाई इस सीट के लिए उपयुक्त हैं।"

2019 में मिला था मौका

तारक ने कहा, "केंद्रीय नेतृत्व ने तायांग को बदलने का निर्णय लिया, क्योंकि उन्हें पता चला होगा कि जमीनी स्थिति उनके लिए उपयुक्त नहीं थी। हालांकि, भाजपा में ऐसा किया नहीं जाता है। " पूर्व मंत्री चाई ने 2019 में भाजपा के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हो सकी थी।

2 जून को होगी मतगणना

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव 19 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनावों के साथ होगा। विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती 2 जून को होगी और राज्य की दो लोकसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती 4 जून को देश के बाकी हिस्सों के साथ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: '...तो पहला वोट पड़ने से पहले ही कई नेता जेल में होंगे', ये दलील सुनते ही SC ने कहा- केजरीवाल पर आज ही करें सुनवाई

यह भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Scam: केजरीवाल के बाद इस राज्य के सीएम की बेटी की भी बढ़ी मुश्किलें, SC से नहीं मिली राहत