Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समीर वानखेड़े को शाहरुख खान की चैट को HC में पेश करना पड़ा भारी, NCB ने कहा-ये नियमों का है उल्लंघन

समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के साथ की गई चैट को अपना बचाव करने के लिए बंबई हाईकोर्ट में पेश किया था। वहीं एनसीबी अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हाई-प्रोफाइल ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले की जांच के दौरान चैट पेश कर आचरण नियमों का उल्लंघन किया है। (फाइल फोटो)

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 21 May 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
NCB ने कहा-ये नियमों का है उल्लंघन

नई दिल्ली, एजेंसी। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मामले में एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर रिश्वत मांगने का आरोप लगा हुआ है। वहीं इस केस में वानखेड़े ने किंग खान के साथ की हुई चैट को उजागर किया था। ये चैट समीर वानखेड़े ने हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका के साथ अटैच की थी, लेकिन अब इस मामले में एनसीबी अधिकारी ने उन्हें फटकार लगाई है। अधिकार ने कहा कि यह पूरी तरह से नियमों के उल्लंघन के खिलाफ है।

'आचरण नियमों का किया उल्लंघन'

एंटी-ड्रग्स ब्यूरो अधिकारी ने कहा कि समीर वानखेड़े ने हाई-प्रोफाइल ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले की जांच के दौरान अपने बचाव में हाईकोर्ट में जो चैट पेश कर आचरण नियमों का उल्लंघन किया है। समीर पर ड्रग्स मामले में आर्यन खान की रिहाई के बदले में शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये वसूलने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है।

अधिकारियों को वॉट्सऐप चैट के बारे में नहीं किया सूचित

एनसीबी के सूत्रों ने दावा किया कि वानखेड़े ने आचरण नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी जांच अधिकारी आरोपी के परिवार के साथ इतनी लंबी बातचीत कैसे कर सकता है? आर्यन खान मामले की जांच के दौरान, समीर वानखेड़े ने कभी भी अपने वरिष्ठों को शाहरुख खान के साथ व्हाट्सएप चैट के बारे में सूचित नहीं किया।

विजिलेंस टीम को नहीं दिया फोन

एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि समीर वानखेड़े ने शाहरुख खान के साथ अपने संपर्क के बारे में अपने कदाचार की जांच कर रही सतर्कता टीम को कभी सूचित नहीं किया, यह बिल्कुल ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब वानखेड़े से विजिलेंस टीम ने शाहरुख के साथ चैट में इस्तेमाल किए गए उनके मोबाइल फोन के बारे में पूछा तो वानखेड़े ने नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- PM Modi: लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी फिर टॉप पर, बाइडन-सुनक को पछाड़ा; G-7 सम्मेलन में बिखेरी चमक

क्या है समीर पर आरोप?

समीर वानखेड़े ने बीते दिन बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) को रद्द करने का अनुरोध किया था। एफआईआर में वानखेड़े पर शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है ताकि उनके बेटे आर्यन खान को कोर्डेलिया क्रूज ड्रग मामले में न फंसाया जा सके।

यह भी पढ़ें-  2018 से लेकर 2023 तक, कर्नाटक में कैसे बदली विपक्षी एकता की तस्वीर; क्या 2024 में बनेगा भाजपा विरोधी मोर्चा?